Hapud Chemical factory case:फैक्ट्री में हुआ बड़ा हादसा,नौ मजदूर जले जिंदा,19 बुरी तरह घायल..

UP Hapud Chemical factory case: बड़े हादसे में नौ मजदूर जले जिंदा,19 बुरी तरह घायल..

Hapud Chemical factory case

UTTARPRADESH: यूपी के हापुड़ में शनिवार को बड़ा हादसा(Hapud Chemical factory case) हो गया। केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तेज धमाके के साथ आग लग गई। तेज धमाके के बाद लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की ऊंची-ऊंची लपटें देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दमकल कर्मियों को हादसे की सूचना दी गई। इस हादसे में नौ मजदूर जिंदा जल गए हैं। जबकि 19 लोग बुरी तरह से झुलस गए। हादसे की खबर पाकर पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फैक्ट्री में राहत बचाव कार्य भी जारी है।

25 मजदूरों की जान संकट में  

हादसे के दौरान फैक्ट्री के अंदर करीब 25 मजदूर काम कर रहे थे। हादसे(Hapud Chemical factory case) में नौ मजदूर जिंदा जल गए हैं जबकि 18 मजदूर बुरी तरह से झुलस गए। हादसे की खबर पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही है। हादसे को लेकर डीएम मेधा रूपम ने बताया कि जिस फैक्ट्री में हादसा हुआ है वहां केवल इलेक्ट्रानिक्स सामान बनाने की अनुमति थी, लेकिन यहां वास्तव में क्या हो रहा था, इसकी जांच कराई जाएगी। हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं।

विश्वास सारंग ने जताया दुखवहीं इस मामले में मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग ने कहा कि उ.प्र. के धौलाना इंडस्ट्रियल एरिया के केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन की हृदयविदारक सूचना प्राप्त हुई। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिजनों को यह वज्रपात सहन करने तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।

Hapud Chemical factory case

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password