Happy New Year 2021: पूरी दुनिया में नए साल का जश्न, कोरोना की बंदिशों के बीच भारत ने इस अंदाज में किया 2021 का वेलकम



Happy New Year 2021: पूरी दुनिया में नए साल का जश्न, कोरोना की बंदिशों के बीच भारत ने इस अंदाज में किया 2021 का वेलकम

Image Source: [email protected]All India Radio News

Happy New Year 2021: नई आशाओं और उम्मीदों के साथ कोरोना संकट के बीच पूरी दुनिया में नए साल का आगाज हो गया है। लोगों ने साल 2021 का वेलकम कोरोना गाइडलाइंस और प्रोटोकॉल की बंदिशों के बीच किया। कोरोना के चलते लगी पाबंदियों के बीच ही पूरी दुनिया नए साल के जश्न में डूब गई है।

साल 2021 की शुरुआत सबसे पहले न्यूजीलैंड से हुई। भारत में भी नव वर्ष ने जोरदार अंदाज में दस्तक दी है। हालांकि कोरोना प्रोटोकॉल के कारण ज्यादातर लोग अपने घर से नए साल का स्वागत कर रहे हैं।

कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू भी लगा हुआ है। इसके बावजूद नए साल के स्वागत में लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं नजर आई। दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और गाजे-बाजे के साथ नए साल का स्वागत किया। दिल्ली और मुंबई में ऐतिहासिक जगहों और बड़े ऑफिसों में शानदार लाइटिंग की गई।

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर दिग्गज राजनेताओं ने देशवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी हैं।राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर नव वर्ष की बधाई देते हुए कहा, नया साल, एक नई शुरुआत करने का अवसर होता है और व्‍यक्तिगत एवं सामूहिक विकास के हमारे संकल्‍प को बल देता है। कोविड-19 से उत्‍पन्‍न चुनौतियों का यह समय हम सभी के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ने का समय है। आइए, हम सब मिलकर प्रेम और करुणा की भावना से एक ऐसा समावेशी समाज बनाने की दिशा में काम करें जहां शांति और सद्भाव को बढ़ावा मिले। मेरी कामना है कि आप सभी स्‍वस्‍थ एवं सुरक्षित रहें और नई ऊर्जा के साथ हमारे देश की प्रगति के साझा लक्ष्‍य को प्राप्‍त करने के लिए आगे बढ़ें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अंदाज में दी नए वर्ष की बधाई।

गुवाहाटी में कैमरे में कैद किया गया साल 2021 का पहला सूर्योदय।

साल 2021 के पहले दिन का स्वागत करने के लिए वाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा आरती।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password