Happy Birthday Rahul Dravid: जब राहुल द्रविड़ के साथ रहने के लिए एक लड़की ने छोड़ दिया अपने मां-बाप का घर

Rahul Dravid

Image source- @DDNational

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में ‘द वॉल’ के नाम से फेमस राहुल द्रविड का आज 48 वां जन्मदिन है। उनका जन्म 11 जनवरी 1973 को मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ था। राहुल ने अपने करिअर कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिसे आज तक कोई तोड़ नहीं पाया है। यही कारण है कि उनके खेल के लाखो दिवाने हैं। आज हम उनसे जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा बताएंगे जिसे शायद कम ही लोग जानते हैं।

क्रिकेटरों को लेकर लड़कियों में अलग ही क्रेज है
भारतीय क्रिकेटर्स को लेकर लड़कियों में एक अलग ही क्रेज है। राहुल द्रविड को लेकर भी एक बार उनके एक फीमेल फैन ने कुछ ऐसा किया कि वो खुद हैरान हो गए। उन्होंने ये वाक्या विक्रम साथ्ये के शो ‘वाट द डक’ में शेयर किया था। उन्होंने बताया कि वो एक बार किसी दौरे से सुबह-सुबह घर लौटे। थकान के कारण वे आते ही सो गए। जब जागे तो उनकी मां ने बताया कि तुम्हारा कोई बहुत देर से बाहर में इंतजार कर रही है। उन्हें लगा कोई आम फैन होगी जो बस मिलना चाह रही होगी।

महिला फैन घर जाने के लिए तैयार ही नहीं थी
राहुल घर से बाहर निकल कर उस लड़की से मिले। वो हैदराबाद से आई थी। द्रविड़ ने उसको ऑटोग्राफ दिया और फिर घर जाने को कहा। लेकिन लड़की वहां से जाने को तैयार ही नहीं हुई। उसका कहना था कि वो अपने मां-बाप का घर छोड़कर आई है और उसे द्रविड़ के साथ ही रहना है। राहुल हैरान हो गए। उन्होंने लड़की को समझाने का प्रयास किया लिकन वो जिद पर अड़ी रही। द्रविड़ काफी डर गए थे। उनके परिवार ने भी महिला को काफी समझाया और अंत में काफी समझाने के बाद वो घर जाने के लिए राजी हुई।

शानदार रहा है करिअर
बतादें कि निजी जीवन में द्रविड काफी शांत व्यक्ति है। उनका ये पेशेंस खेल में भी दिखता है। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 25 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। द्रविड़ ने भारत के लिए 164 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 13288 रन उनके नाम है, जिसमे 36 शतक और 63 अर्धशतक शामिल है। वहीं वनडे की बात करें तो उन्होंने देश के लिए 344 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने कुल 10889 रन बनाए हैं। इसमें 12 शतक और 83 अर्धशतक शामिल है। वही द्रविड़ ने एक मात्र टी-20 इंटनेशनल मैच खेला है जिसमें उन्होंने 33 रनों की पारी खेली थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password