Happy Birthday Madhuri Dixit : धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की कहानी, शादी से पहले तक पति नहीं मालूम था कि वो सुपरस्टार हैं

Happy Birthday Madhuri Dixit : धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित की कहानी, शादी से पहले तक पति को नहीं मालूम था कि वो सुपरस्टार हैं

Madhuri Dixit

नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज अपना 54वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था। माधुरी की दो बड़ी बहनें हैं और एक बड़ा भाई है। माधुरी घर में सबसे घोटी थीं और लाडली भी। उन्हें बचपन से डांस में रूचि थी। महज 3 साल के उम्र से ही माधुरी ने डांस सीखना शुरू कर दिया था।

1984 में किया बॉलीवुड डेब्यू

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। हालांकि ये फिल्म फ्लॉप हो गई थी। लेकिन माधुरी की एक्टिंग को फिल्म समीक्षकों ने काफी सराहा था। अबोध के बाद मानों माधुरी की फिल्में फ्लॉप ही होते गईं। आवारा बाप, स्वाति, मानव हत्या, उत्तर दक्षिण सहित कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं। हालांकि, उन्होंने हार नहीं मानी।

फिल्म तेजाब से खुली किस्मत

उनकी किस्मत खुली फिल्म ‘तेजाब’ से। 1988 में आई इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया। फिल्म में उन्होंने मोहिनी का रोल किया था। यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म थी। फिल्म का गाना ‘एक दो तीन’ लोगों ने खुब पसंद किया। आज भी जब माधुरी इस गाने पर डांस करती हैं तो लोग उनके दीवाने हो जाते हैं। तेजाब के बाद उन्होंने राम लखन, प्रेम प्रतिज्ञा, त्रिदेव समेत और भी कई हिट फिल्में दीं।

माधुरी और संजय दत्त की जोड़ी

90 के दशक में माधुरी बॉलवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक थीं। इस दौरान दर्शकों ने माधुरी और संजय दत्त को एक साथ खूब पसंद किया। उन्होंने साथ में कई फिल्मों में काम किया। जैसे- साजन, खतरों के खिलाड़ी, इलाका, कानून अपना अपना, थानेदार, खलनायक और साहिबान जैसी फिल्में प्रमुख हैं। उस वक्त गॉसिप के गलियारों में माधुरी और संजय दत्त के अफेयर की चर्चा होने लगी थी। लेकिन कहा जाता है कि 1993 बम ब्लास्ट में संजय दत्त का नाम आने के बाद माधुरी ने उनसे दूरियां बना ली। आज तक दोनों में से किसी ने इस पर कभी खुलकर बात नहीं की है।

डॉक्टर नेने से हुई शादी

इसके बाद साल 1999 में खबर आई कि माधुरी ने 17 अक्टूबर को अमेरिका में रहने वाले सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली है। यह एक अरेंज मैरिज थी। शादी से पहले श्रीराम नेने ने माधुरी की एक भी फिल्म नहीं देखी थी और उन्हें तो यह भी पता नहीं था कि वो इतनी बड़ी सुपरस्टार हैं। शादी के बाद माधुरी अमेरिका में रहने लगीं। उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। लेकिन कई साल अमेरिका में रहने के बाद आखिरकार साल 2011 में पुरे परिवार के साथ माधुरी मुंबई शिफ्ट हो गई। माधुरी और श्रीराम नेने के दो बेटे रेयान और अरिन हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password