Happy Birthday Kartik Aaryan: कभी स्टूडियो के गेट से ही वापस भेज दिया जाता था, आज एक फिल्म के लिए करोड़ो रूपये लेते हैं

Kartik Aaryan

भोपाल। बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन को आज कौन नहीं जानता है। दर्शकों के बीच उन्हें चॉकलेटी हीरो के नाम से भी जाना जाता है। 22 नवंबर 1990 को जन्मे कार्तिक आर्यन आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। आपको बता दें कि कार्तिक के लिए छोटी सी जगह से जाकर बॉलीवुड की ग्लैमर दुनिया में नाम बनाना आसान नहीं था। बॉलीवुड में एंट्री को लेकर उन्होंने खुद ही खुलासा किया था। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कुछ कहा था?

उन्हें स्टूडियो से बाहर भेज दिया जाता था

‘प्यार का पंचनामा’ और ‘सोनू की टीटू की स्वीटी’ जैसी हिट फिल्में देने वाले कार्तिक आर्यन आज बॉलीवुड में मोटी फीस लेने वाले एक्टरों की लिस्ट में शुमार हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें स्टूडियो से बाहर भेज दिया जाता था। कार्तिक ने एक ब्लॉग में बताया कि उनके माता-पिता मेडिकल लाइन से जुड़ हुए हैं और वो खुद इंजीनियरिंग करने जा रहे थे। लेकिन जब वे नौंवीं कक्षा में थे तब उन्होंने बॉलीवुड के किंग खान की एक फिल्म देखी थी, इस फिल्म ने उन्हें अभिनय की ओर आकर्षित किया था।

अभिनय करना एक सपने जैसा था

हालांकि, तब ग्वालियर जैसी छोटी सी जगह से होने के कारण अभिनय करना एक सपने जैसा था। ऐसे में उन्होंने 12वीं तक ग्वालियर से पढ़ाई की। 12वीं के बाद वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने नवी मुंबई पहुंचे। कार्तिक को पता था कि अगर उन्हें एक्टिंग करनी है तो यह अच्छा मौका है। ऐसे में वह कॉलेज के हॉस्टल में रहकर ऑडिशन देने जाया करते थे। लगातार 6 घंटे का सफर तय कर वे स्टूडियो पहुंचते थे। कई बार मौका मिल जाता था लेकिन ज्यादातर उन्हें गेट से ही वापस भेज दिया जाता था।

रिजेक्शन से कभी निराश नहीं हुए

कार्तिक बताते हैं कि वह रिजेक्शन से कभी निराश नहीं हुए। जल्द ही उन्हें छोट-छोटे एड्स मिलने लगे। एक दिन उन्होंने अखबार में फिल्म ऑडिशन का विज्ञापन देखा और वहां जाने के बारे में सोचा। उनका वहां जाने का फैसला उनकी किस्मत बदलने वाला था। ऑडिशन में उन्हें सलेक्ट कर लिया गया और इस तरह से उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

फिल्म इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर नहीं था

कुछ ही समय में उनके लिए काफी कुछ बदल गया। सोनू के टीटू की स्वीटी के बाद तो मानो उनकी दुनिया ही बदल गई। हालांकि कार्तिक को असली शोहरत ‘प्यार का पंचनाम’ से मिली थी। कार्तिक का फिल्म इंडस्ट्री में कोई गॉड फादर नहीं था। उन्होंने अपना सफर अकेले ही तय किया। उनका ये सफर आसान नहीं था। कार्तिक आज कल फिल्म ‘धमाका’ को लेकर सुर्खियों में हैं। इसके अलावा वह अपकमिंग फिल्म भालभुलैया 2 में भी नजर आएंगे। कार्तिक के पास और भी कई बड़े बजट की फिल्में हैं। बंसल न्यूज की तरफ से कार्तिक आर्यन को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password