Happy Birthday Ekta Kapoor : जानिए कैसे 27 साल से इंडस्ट्री पर कर रही हैं राज

Happy Birthday Ekta Kapoor : जानिए कैसे 27 साल से इंडस्ट्री पर कर रही हैं राज

Happy Birthday Ekta Kapoor :  एकता कपूर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही है। टीवी और फिल्म जगत का एक ऐसा नाम जो किसी पहचान की मोहताज़ नहीं है। वो एक निर्देशक ,निर्माता और काफी सफल बिजनेस वुमन है। अगर भारतीय टीवी इंडस्ट्री आज इतने बड़े मुकाम पर पहुंची है उसमे सबसे अहम रोल एकता कपूर ने ही निभाया है। उनके टीवी सीरियल्स काफी सफल हुए और जमकर टीआरपी बटोरी। एकता का कॉनसेपट दर्शकों को खूब पसंद आया और वो लगातार सफल होती गई।

1994 में बनाई थी कम्पनी

बॉलीवुड सुपर स्टार जीतेन्द्र की बेटी ने एकता कपूर 1994 में बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड कम्पनी खोली इसके एक साल बाद ही 1995 में अपने करियर की शुरुआत कर दी और इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। अगर बात की जाये हम पांच टीवी सीरियल की तो ये ही टीवी सीरियल था जिससे एकता कपूर का करियर परवान चढ़ने लगा। इसके बाद उन्होंने कई हिट टीवी सीरियल बनाए। टीवी में सफलता के बाद 2017 एकता कपूर ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा और ऑल्ट बालाजी को लॉन्च किया। आज ऑल्ट बालाजी भी सफलता की बुलंदी को छू रहा है।

आइए जानते है उनके फेमस टीवी सीरियल्स के बारें में जो काफी पॉपुलर हुए –

पवित्र रिश्ता – बॉलीवुड में अपनी सफलता का परचम लहरने वाले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का काफी पॉपुलर टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता जो की 2009 से 2014 तक ज़ी टीवी पर प्रसारित हुआ इसमें सुशांत के साथ अंकिता लोखंडे भी थी । अर्चना और मानव की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

कहानी घर घर की – कहानी घर घर की एक टीवी सीरयल था जब ये प्रसारित होता है तो इसकी टीआरपी जबरदस्त होती थी ये 2000 में प्रसारित हुआ था और आठ साल चला।

इनके अलावा बात करे तो कुमकुम भाग्य जो की 2014 में ज़ी टीवी पर प्रसारित हुआ , बड़े अच्छे लगते हैं इसे भी दर्शको का काफी प्यार मिला ,नागिन जिसमे बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनी रॉय भी अहम भूमिका में नज़र आ चुकी है इसकी 2015 में हुई थी और ये टीवी शो अभी तक चल रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password