इस मुख्यमंत्री को पहली नजर में हो गया था प्यार, जानिए दिलचस्प किस्सा

रोचक किस्सा : इस मुख्यमंत्री को पहली नजर में हो गया था प्यार, जानिए दिलचस्प किस्सा

रोचक किस्सा :  महाराष्ट् के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा समय में राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) को कौन नहीं जानता है। देवेंद्र फडणवीस एक कुशल राजनेता है। इसी के चलते उन्होंने शिवसेना को ध्वस्त करने के लिए ऐसी चाल चली की उद्धव ठाकरे को लेने के देने पड़ गए। खैर इस बात तो पूरा देश परिचित हो चुका है। लेकिन बहुत कम लोग है जिन्हें फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) के राजनीतिक करियर से अलग उनकी निजी जिंदगी के बारे में पता हो। देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) को अपनी पत्नी अमृता को पहली बार देखकर ही अपना दिल दे बैठे थे। और शादी करने का फैसला कर लिया था।

अमृता पर फिदा हो गए थे फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) की अमृता से पहली मुलाकात नागपुर में हुई थी। अमृता के मां और पिता दोनों ही मशहूर डॉक्टर हैं जबकि वह खुद एक्सिस बैंक में बड़े पद पर काम करती हैं। फडणवीस ने एक कार्यक्रम में उन्हें देखा था और उन्हें उनकी शक्ल अभिनेत्री काजोल जैसी लगी थी। उस वक्त ही उन्होंने उनसे शादी करने का तय कर लिया था। दोनों की शादी नागपुर में हुई थी और उनकी शादी की उस वक्त महाराष्ट्र में काफी चर्चा हुई थी। फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) की जब शादी हुई थी तब वह दूसरी बार विधायक बने थे। उनकी शादी में झुग्गी झोपडी में रहने वाले लोगों को बुलाया गया था जिसकी काफी तारीफ की गई थी।

पीएम मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को मनाया था

महाराष्ट्र में शिवसेना में बगावत के बाद माना जा रहा था कि फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को सीएम और फडणवीस को डिप्टी सीएम बनाकर सबको चौंका दिया था। बताया जाता है कि शुरुआत में फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) इसके लिए तैयार नहीं थे लेकिन पीएम मोदी ने खुद 2 बार फोन पर उनसे देर तक बातचीत की थी। कहा तो यह तक जा रहा है कि पीएम मोदी ने उन्हें (Devendra Fadnavis Life Story) दिल्ली में बड़ी भूमिका के लिए तैयार रहने को भी कहा है। फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) को पीएम मोदी काफी पसंद करते हैं और महाराष्ट्र की राजनीति को करीब से जानने वाले नेता के रूप में जाने जाते है।

सरकारी बंगला लेने से कर दिया था इनकार

महाराष्ट्र में नेता विपक्ष के लिए खास बंगला बी-4 आवंटित है जो मुख्यालय के ठीक सामने है। 2019 में नेता विपक्ष बनने के बाद फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) को वही बंगला दिया गया था लेकिन उन्होंने लेने से इनकार कर दिया था। दरअसल फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) अपनी बेटी के स्कूल के पास ही घर चाहते थे ताकि उसे स्कूल आने-जाने में ज्यादा वक्त न लगे। फडणवीस (Devendra Fadnavis Life Story) के बारे में कहा जाता है कि वह अपनी इकलौती बेटी दिविजा को व्यस्त रहने के बाद भी समय देने की कोशिश करते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password