Happy Birthday Arshad Warsi: फिल्मों में आने से पहले घर-घर जाकर कॉस्मेटिक बेचा करते थे, आज हैं करोड़ों के मालिक

Happy Birthday Arshad Warsi

नई दिल्ली। अरशद वारसी, जिन्हें बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए जाना जाता है। आज वे अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। अरशद का जन्म 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अब तक बॉलीवुड में कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है और अपने एक्टिंग के दम पर हमेशा दशर्कों के दिलों पर राज किया है। हालांकि, अरशद के बारे में कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है।

फिल्मों में आने से पहले अरशद सेल्समैन थे

बतादें कि अरशद वारसी के पिता अहमद अली खान का इंतकाल काफी जल्दी हो गया था। इस कारण से अरशद के कंधे पर बचपन से ही घर की जिम्मेदारी आ गई थी। फिल्मों में आने से पहले अरशद सेल्समैन का काम किया करते थे। वह घर-घर जाकर कॉस्मेटिक सामान बेचा करते थे। इसके बाद उन्होंने एक फोटो लैब में काम किया। लेकिन अरशद को बचपन से ही डांसिंग का शौक था। इसलिए उन्होंने अकबर सामी के ड्रांसिंग ग्रुप को ज्वाइन कर लिया। डांसिंग के शौक ने ही उनकी जिंदगी बदल दी।

फिल्मों में कोरियोग्राफर के तौर पर आए थे अरशद

बतादें कि बॉलीवुड में अरशद वारसी एक एक्टर के तौर पर नहीं, बल्कि एक कोरियोग्राफर के तौर पर आए थे। साल 1993 में आई फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ में बतौर कोरियोग्राफर काम किया था। उन्होंने इस फिल्म के टाइटल ट्रैक को कोरियोग्राफ किया था। इसके बाद वे असिस्टेंट डायरेक्टर बन गए। साल 1987 में ठिकाना और काश जैसी फिल्मों में उन्होंने महेश भट्ट के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया।

मुन्नाभाई एमबीबीएस से उन्हें पहचान मिली

बतादें कि मुख्य अभिनेता के तौर पर अरशद वासरी ने अपने करियर की शुरूआत साल 1996 में फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ से की थी। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। लेकिन एक सफल अभिनेता के तौर उन्हें पहचान मिली 2003 में आई फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ से जिसमें उन्होंने सर्किट का किरदार निभाया था। लोगों ने संजय दत्त के साथ अरशद वारसी के किरदार को भी खूब पसंद किया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

अरशद को सुपरबाइक्स का शौक है

आज अरशद बेहतरीन कॉमिक रोल के साथ इंटेंसिव रोल में भी बेहद उम्दा प्रदर्शन करते हैं। यही कारण है कि पहले इश्किया, फिर डेढ़ इश्किया और इसके बाद 2013 में आई फिल्म जॉली एलएलबी के लिए उन्होंने खूब तारीफें बटोरी। अरशद के बारे में कहा जाता है कि उन्हें गाड़ियों का काफी शौक है। खासकर बाइक के, उनके पास कई सुपरबाइक हैं। जिन्हें वो अक्सर चलाते हुए दिख जाते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password