Hanuwantiya Jal Mahotsav 2020: सीएम शिवराज ने कहा- सिंगापुर का सेंटोसा द्वीप देखकर किया गया हनुवंतिया का विकास

Hanuwantiya Jal Mahotsav 2020: मध्य प्रदेश में खंडवा जिले के हनुवंतिया में मंगलवार से 5वें जल महोत्सव (Hanuwantiya Jal Mahotsav) का आगाज हो चुका है। शुभारंभ अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो संदेश में कहा कि सिंगापुर भ्रमण के दौरान सेंटोसा द्वीप देखकर उनके मन में मध्यप्रदेश में भी टापुओं को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने का विचार मन में आया था।

बोट क्लब पर नहीं दिखी कोई एक्टिविटी

जल महोत्सव का शुभारंभ टेंट सिटी में रखा गया था। लेकिन सनशेड इवेंट कंपनी द्वारा बोट क्लब पर कोई भी एक्टिविटी नहीं दिखी, लेकिन जब मंत्री शाह वहां बोटिंग करने पहुंचे तो हड़कंप मच गया और अधिकारियों ने तत्काल हनुवंतिया से स्पीड बोट बुलवाई।

15 जनवरी 2021 तक चलेगा जल महोत्सव

बता दें कि, जल महोत्सव हनुवंतिया टापू पर आयोजित किया जाता है। प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर हनुवंतिया टापू खंडवा जिले में स्थित है। वायु, रेल और सड़क तीनों ही मार्ग से यहां पहुंचा जा सकता है। जल महोत्सव के दौरान यहां पर्यटन विभाग द्वारा पैरामोटरिंग (Paramotoring), पैरासेलिंग (Parasailing), हॉट एयर बैलून (Hot air balloon) सहित कई वॉटर एक्टिविटी आयोजित की जाती है। इस साल एशिया के सबसे बड़े मानव निर्मित जलाशय के किनारे स्थित हनुवंतिया पर्यटन स्थल पर 15 दिसंबर से 15 जनवरी 2021 तक जल महोत्सव चलेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password