रामलीला में हनुमान बने कलाकार की अचानक मौत, हैरान कर देने वाली घटना

रामलीला में हनुमान बने कलाकार की अचानक मौत, हैरान कर देने वाली घटना

उत्तरप्रदेश के फतेहपुर से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां रामलीला में हनुमान बने कलाकार की अचानक मौत ने सभी को हैरान करके रख दिया है। कलाकार हनुमान मंच पर प्रस्तुति देते हुए मंच से गिर गया और उसकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार फतेहपुर जिले में बीते रविवार की शाम को नवरात्रि के मौके पर देवी जागरण के पंडाल में रामलीला चल रही थी। कार्यक्रम में हनुमान की भूमिका निभा रहे युवक की पूछ में अचानक आग लग गई। इसी दौरान मंचन करते-करते हनुमान मंच से नीचे गिर गए और उसकी मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि युवक के सिर में गंभीर चोट आने के चलते उसकी मौत हुई है। कलाकार का नाम राम स्वरुप बताया जा रहा है।

मृतक की पत्नी का बुरा हाल

घटना की जानकारी लगते ही मृतक की पत्नी अनसुईया और उसका परिवार मौके पर पहुंचा। परिजनों और मृतक की पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक की पत्नी अनसुईया देवी विकलांग है। मृतक की एक 2 साल की लड़की भी है। मृतक ही पूरे परिवार के घर खर्च को चलाता था, लेकिन अब परिवार पर संकट आ गया है। बताया जा रहा है कि युवक आसपास के इलाके में फेरी लगाकर सामान बेच कर अपना और परिवार का पेट पाल रहा था।

मृतक हर साल देवी पूजन के दौरान रामलीला में हनुमान का रोल करता था। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की गुहार लगाई है। मृतक की पत्नी विकलांग है उसकी एक 2 साल की बच्ची भी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password