Weather News: प्रदेश के इस जिले में बारिश के साथ गिरे ओले, किसानों को नुकसान, 17 हजार क्विंटल गेंहू भीगा…

सिवनी। प्रदेश में पिछले दिनों से मौसम का मिजाज बदल गया है। सोमवार को राजधानी समेत कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं देखने को मिलीं। प्रदेश के सिवनी जिले में भी सोमवार को झमाझम बारिश देखने को मिली। बारिश के साथ ही यहां ओले भी गिरे। यहां करीब 10 मिनट तक ओले गिरने से जमीन पर सफेद चादर बिछ गई। इसके साथ ही मुंगावली गेंहू खरीद केंद्र पर भी बारिश का असर देखने को मिला। यहां रखा किसानों का 17 हजार क्विंटल अनाज भीग गया।

वहीं यहां लगातार बारिश के साथ 10 मिनट तक ओले गिरने से मौसम सुहाना हो गया। यहां जमीन पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई। यहां न्यूनताम तापमान में भी गिरावट आई है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 3-4 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इस दौरान कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई जा रही है। लगातार बदलते मौसम को देखते हुए प्रदेश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। अब मौसम का मिजाज अगले 3-4 दिनों तक बिगड़ा रहेगा।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में बिजली गिरने से तीन किसानों की मौत…
वहीं, मप्र की सीमा से लगे छत्तीसगढ़ में भी बारिश की मार देखने को मिली। यहां भी कई जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली भी गिरी। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के डूमरकोना गांव में सोमवार को बिजली के कहर से तीन किसानों की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य किसान घायल हो गए हैं। घायल किसानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। यहां उनका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक सोमवार को कुल 6 किसान खेत में मिर्च की फसल पर काम कर रहे थे।

इसी दौरान मौसम का मिजाज बिगड़ा और हल्की बारिश शुरू हो गई। मिर्ची के खेत में काम कर रहे किसानों ने बारिश से बचने के लिए खेत में बने मचान का सहारा लिया। किसान इस मचान में जाकर छिप गए। वहीं बिजली भी इसी मचान पर गिरी, जिससे तीन किसानों की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य घायल हो गए। मृतक किसानों में दो सगे भाई भी हैं। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password