15 सेकेंड में हैकर्स ने हैक किया iPhone 13 Pro, चीन सरकार देगी इनाम

iphone

नई दिल्ली। कहा जाता है कि Apple के प्रोडक्ट को हैक करना आसान नहीं है। लेकिन चीन के एक हैकर ने iPhone 13 Pro को कुछ ही मिनटों में एक नहीं बल्कि दो बार हैक किया। हैकर्स ने iOS 15.0.2 पर चलने वाले iPhone 13 Pro को हैक करने के लिए लंब समय तक तैयारी की थी। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

चीन सरकार आयोजित करवाती है प्रतियोगिता

आपको बता दें कि चीन सरकार हर साल चेंगदू में तियानफू कप का आयोजन करती है। इस प्रतियोगिता में देश के बड़े-बड़े हैकर्स अपना हुनर दिखाते हैं। हाल ही में आयोजित हुए इस प्रतियोगिता में कुनलुन लैब टीम के सीईओ ने Apple के लेटेस्ट स्मार्टफोन Phone 13 Pro को महज 15 सेकेंड में हैक करके दिखा दिया। बतादें कि हैकर्स ने इस दौरान कुछ मिनट के अंदर एक नहीं बल्कि दो बार इस फोन को हैक किया।

सभी लोग दंग रह गए

iPhone 13 Pro को हैक करने के बाद हैकर ने बताया कि इस जबरदस्त हैकिंग के पीछे उन्होंने लंबे समय से तैयारी की थी। उनके हैकिंग के इस हुनर को देखकर वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए। हैकर ने फोन को कैसे हैक किया इसका खुलासा नहीं हो पाया है। बतादें कि आईफोन को हैक करने में कुनलुन लैब टीम के अलावा टीम पंगु भी एपल के प्रोडक्ट को हैक करने में माहिर मानी जाती है।

हैकिंग टीम जल्द देगी एपल को डिटेल्स

इस कॉम्पिटीशन में iPhone 13 Pro को हैक करने वाली टीम ने करीब 300,000 डॉलर (2,25,16,905 रुपये) रिवॉर्ड का क्लेम किया है। बतादें कि Apple अपने डिवाइस की सेफ्टी पर काफी जोर देता है और दावा करता है कि उसके डिवाइस को कोई भी आसानी से हैक नहीं कर सकता। लेकिन अब कुनलुन लैब टीम इसे हैक करके Apple के सामने एक चुनौती खड़ी कर दी है। हालांकि, ये टीमें हैकिंग की ये डिटेल्स जल्द ही Apple को भी देगी, ताकि कंपनी इन कमियों को दूर कर सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password