Guna Train Fire: निरीक्षण करने गई ट्रेन के मैस में लगी आग, ट्रेन में मौजूद थे CRS मनोज अरोड़ा

Guna Train Fire: निरीक्षण करने गई ट्रेन के मैस में लगी आग, ट्रेन में मौजूद थे CRS मनोज अरोड़ा

गुना। पश्चिम रेल मंडल के कोटा बीना रेल मार्ग पर निरीक्षण करने गई ट्रेन के मैस (रसोइयान) में आग लग गई। यह ट्रेन रेल लाइन के दोहरीकरण कार्यों का निरीक्षण करने गई थी। आग लगने के बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई। राजस्थान के छबड़ा से दो अग्निशमन मशीनों की मदद से आग में काबू पाया गया।

इस ट्रेन में संरक्षा आयुक्त मनोज अरोड़ा रेल लाइन दोहरीकरण काम का निरीक्षण करने आए थे। यह काम कोटा बीना रेलवे लाइन पर चल रहा है। इसमें कोटा जबलपुर जोन के रेलवे भी थे। ट्रेन दोपहर 3 बजे मोतीपुरा चौकी स्टेशन पर खड़ी थी तभी इंजन से तीसरे नंबर की कोच में आग लग गई। समय रहते कोच को इंजन से अलग कर दिया गया। इस घटना में ट्रेन के रयोइयान में रखा खाने पीने का सामान जल कर खाक हो गया। हालांकि कर्मचारियों ने कुछ समान डिब्बे से उतारकर बचा भी लिया।

कोटा डीआरएम भी मौके पर थे मौजूद
सीआरएस मनोज अरोड़ा की स्पेशल ट्रेन के मोतीपुरा पहुंची थी। इसमें रेलवे के कई अधिकारी,कर्मचारी भी उनके साथ थे। कोटा से डीआरएम पंकज शर्मा व सीपीएम अनिरुद्ध कौशल सहित कई अधिकारी व कर्मचारी उनके आने से पहले ही छबड़ा क्षेत्र में मोतीपुरा रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे। गनीमत की बात यह थी कि इस घटना के समय सीआरएस की स्पेशल ट्रेन मोतीपुरा रेलवे स्टेशन पर खड़ी थी।

शार्ट सर्किट से लगी आग
मौके पर मौजूद रेलवे अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का आरम्भिक कारण रसोइयान में बिजली शोर्ट सर्किट को माना जा रहा है। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने रसोइयान के निकट के डिब्बे को भी अपनी चपेट में लिया। आग  बढने की आशंका से अधिकारी व कर्मचारी सहम गए।स्टेशन से थोड़ी ही दूर छबड़ा थर्मल पावर प्लांट से कुछ ही देर में दो दमकल मौके पर पहुंच गई और दमकलकर्मियों ने पानी की बौछार कर आग पर नियन्त्रण कर लिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password