Guna Encounter News : पुलिस के हाथ लगे दो आरोपी, किया शॉट एनकाउंटर

गुना। गुना में एसआई समेत 3 पुलिसकर्मियों की हत्या के बदले में पुलिस अपराधियों का सीधा एनकाउंटर (Guna Encounter) कर रही है। शिकारियों की धरपकड़ के लिए पहुंची पुलिस टीम के ऊपर हमला कर तीन पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने बीते शनिवार की रात तक चार आरोपियों को मार (Guna Encounter) गिराया था। पुलिस कर्मी हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए आरोपी जिया और सोनू को कोर्ट ले जाते समय शॉट एनकाउंटर (Guna Encounter) किया। पुलिस दोनों को जंगल में हथियार की तस्दीक कराने के लिए ले जा रही थी। उसी दौरान बदमाशों ने स्टेरिंग को अनबैलेंस करने की कोशिश की जिसके चलते गाड़ी पलट गई। गाड़ी के पलटते ही दोनों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने दोनों को सरेंडर करने को कहा लेकिन बदमाशों ने पुलिस की नहीं सुनी। इसके बाद पुलिस ने दोनों के पैरों में गोली मार दी। फिलहाल पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है। इलाज के बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बोरी में ले जा रहे थे मांस

बता दें कि घटना की रात के करीब 12 बजे पुलिस ने देखा की कुछ बदमाशा बाइक से जा रहे थे। उनके पास एक बोरी थी जिसमें कुछ रखा हुआ था। जब पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी की तो शिकारियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में एसआई राजकुमार जाटव , हवलदार संतराम मीना और आरक्षक नीरज भार्गव की मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों के गांव बिदोलिया को घेर लिया। वही पुलिस की एक टीम गांव और जंगल में सर्चिंग करती रही। सर्चिंग के दोरान पुलिस को एक आरोपी की लाश मिली। जो एक शिकारी के छोटे भाई नौशाद की थी। पुलिस ने सात आरोपियों पर धारा 302, 307 वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। मुठभेड़ में बदमाशों ने पुलिस की एक राइफल भी लूट ली थी।

बोरी में मिले 4 काले हिराण और 1 मोर का शव

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के दौरान शिकारियों को पता नहीं था कि वह पुलिसवालों पर फायरिंग कर रहे है। आरोपियों का यह लगा की वह वन विभाग के कर्मचारी है। मुठभेड़ के बाद जब पुलिस ने मौके की तलाशी ली तो 4 काले हिरणों के सिर और 1 मोर का शव मिला। वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को तत्काल हटा दिया। साथ ही सरकार ने मृतक पुलिसकर्मियों के परिजनों को एक-एक करोड़ देने की घोषणा की। शिवराज सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए आरोपियों के घर पर बुलडोजर से कार्रवाई की।

1-1 करोड़ की मुआवजा

घटना में मारे गए पुलिस कर्मियों 1कृ1 करोड़ की मुआवजा राशि राज्य सरकार की ओर से दी जाएगी। गुना प्रकरण में ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश सीएम ने दे दिए थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password