Gujarat Local Polls: भाजपा ने भरूच में 31 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया

Gujarat Local Polls

भरूच, भाजपा ने गुजरात में 28 फरवरी को स्थानीय निकायों के चुनाव (Gujarat Local Polls) के लिए भरूच जिले में 31 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है।

जिला भाजपा प्रमुख मारुतिसिंह अतोदरिया (Marutisinh Atodaria) के मुताबिक पार्टी ने पहली बार जिला में मुस्लिम समुदाय से इतने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है। हालांकि, उन्होंने इससे इनकार किया कि प्रतिद्वंद्वी भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) और असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच गठजोड़ के कारण यह फैसला किया गया।

अच्छी खासी मुस्लिम आबादी वाले भरूच जिले में जिला पंचायत (District Panchayat), नौ तालुका पंचायत और चार नगरपालिका के लिए चुनाव होंगे। अतोदरिया ने कहा, ‘‘भाजपा संसदीय बोर्ड द्वारा जिले के लिए बुधवार को घोषित कुल 320 उम्मीदवारों में 31 मुसलमान हैं।’’

उन्होंने कहा चुनाव प्राधिकारों द्वारा नामांकन खारिज किए जाने पर कुछ उम्मीदवार बदले जा सकते हैं। भरूच जिला पंचायत में 34 सीटें हैं और इस पर कांग्रेस (Congress) और झाघडिया से विधायक छोटू वसावा की बीटीपी (BTP) का नियंत्रण है। हाल में वसावा ने एआईएमआईएम के साथ चुनावी गठजोड़ करने की घोषणा की थी और पिछले सप्ताह ओवैसी के साथ संयुक्त तौर पर एक रैली की।

हालांकि, अतोदरिया ने इनकार किया कि प्रतिद्वंद्वी गठबंधन की वजह से भगवा पार्टी ने ज्यादा मुस्लिम उम्मीद उतारे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमने किसी को महज अल्पसंख्यक समुदाय से होने के कारण नहीं चुना है। वे योग्यता के आधार पर चुने गए हैं। मसलन वालिया सीट से हमने एक मुस्लिम भाजपा (BJP) कार्यकर्ता को चुना है, जहां हिंदुओं की आबादी ज्यादा है।’’ उन्होंने दावा किया कि मुस्लिमों के बीच भाजपा की स्वीकार्यता बढ़ी है और समुदाय के कई लोग भाजपा में शामिल हुए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password