Gujarat Drug: समुद्री रास्ते से लाया जा रहा 313 करोड़ रुपये मूल्य का 'जहर', तीन लोग गिरफ्तार..



Gujarat Drug: समुद्री रास्ते से लाया जा रहा 313 करोड़ रुपये मूल्य का ‘जहर’, तीन लोग गिरफ्तार..

Drug

खम्भलिया। गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले में पिछले दो दिनों में पुलिस ने तीन लोगों के पास से 313.25 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन और मेथम्फेटामाइन जब्त की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मादक पदार्थ की तस्करी पाकिस्तान से समुद्री रास्ते के जरिए गुजरात में की गई। अधिकारियों ने बताया कि फॉरेंसिक विश्लेषण में पता चला कि बुधवार को छापेमारी के दौरान दो लोगों के पास से जब्त किए गए 47 पैकेट में 45 किलोग्राम हेरोइन थी और इसकी कीमत 225 करोड़ रुपये है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र के ठाणे के रहने वाले सज्जाद घोसी नाम के व्यक्ति को एक गुप्त सूचना के आधार पर खम्भलिया कस्बे के एक अतिथिगृह से गिरफ्तार किया गया। उसके पास 19 पैकेट बरामद हुए जिसमें 11.483 किलोग्राम हेरोइन और 6.168 किलोग्राम मेथम्फेटामाइन थी। इसकी कीमत 88.25 करोड़ रुपये बताई गई।घोसी ने पूछताछ में बताया था कि उसने मादक पदार्थ की खेप सलीम कारा और अली कारा नाम के दो भाइयों से हासिल की थी।

इसके बाद पुलिस ने बुधवार को जिले के सलाया तटीय कस्बे में कारा भाइयों के घर छापा मारा और अज्ञात पदार्थ के 47 पैकेट जब्त किए। देवभूमि द्वारका के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने बताया कि जांच में पचा चला कि इन 47 पैकेट में 45 किलोग्राम हेरोइन है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 225 करोड़ रुपये है।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में यह भी सामने आया कि जब्त मादक पदार्थ पाकिस्तान से समुद्री रास्ते से कारा भाइयों द्वारा गुजरात लाया गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password