GTA Election Counting: पहली बार तृणमूल ने एक सीट के साथ जीत की हासिल, जानें पूरी खबर अपडेट

GTA Election Counting: पहली बार तृणमूल ने एक सीट के साथ जीत की हासिल, जानें पूरी खबर अपडेट

कोलकाता। GTA Election Counting  दार्जिलिंग के गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (Gorkhaland Territorial Administration polls) के चुनाव में डाले गए मतों की गणना बुधवार को शुरू हुई और अभी तक प्राप्त नतीजों के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस, हमरो पार्टी तथा बीजीपीएम ने एक-एक सीट पर विजय हासिल की है। पहली बार तृणमूल ने जीटीए में एक सीट जीतने में कामयाबी हासिल की है।

भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा (बीजीपीएम) और नई बनी हमरो पार्टी ने भी एक-एक सीट जीती हैं। अधिकारियों ने कहा कि जीटीए चुनाव में दो निर्दलीय भी विजयी हुए हैं। एक अधिकारी ने कहा, “मतगणना जारी है। तृणमूल ने एक सीट जीती है तथा एक अन्य सीट पर आगे चल रही है। हमरो पार्टी ने एक पर जीत दर्ज की है और चार पर आगे है। बीजीपीएम छह सीटों पर आगे है। निर्दलीय उम्मीदवार तीन सीटों पर आगे हैं।”

दार्जिलिंग की अर्ध-स्वायत्तशासी परिषद जीटीए का चुनाव रविवार को संपन्न हुआ था। एक दशक के दौरान क्षेत्र की राजनीतिक स्थिति में कई परिवर्तन होने के बाद यह चुनाव हुए। वर्ष 2012 में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने जीटीए के पहले चुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी। हालांकि हिंसक प्रदर्शन होने के कारण 2017 में चुनाव नहीं हुए थे और राज्य सरकार द्वारा नियुक्त एक प्रशासक निकाय ने परिषद का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था। इस बार भारतीय जनता पार्टी, जीजेएम और जीएनएलएफ ने चुनाव का बहिष्कार किया है।

उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी महकुमा परिषद की नौ सीटों, 22 पंचायत और चार पंचायत समिति के लिए भी सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। एक अधिकारी ने कहा, “शुरुआती रुझान के मुताबिक सिलीगुड़ी महकुमा परिषद में तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है।”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password