Grammy Awards 2022: पॉप सिंगर ओलिविया रोडरिगो को मिला बेस्ट न्यू आर्टिस्ट का खिताब, जानें अपडेट

Grammy

Grammy Awards 2022: वैश्विक महामारी कोरोना का खतरा टलने के बाद अब अवॉर्ड फंक्शन होने लगे है जहां पर ऑस्कर के बाद अब संगीत के क्षेत्र के बड़े पुरस्कार ग्रैमी अवॉर्ड का आयोजन लास वेगास में किया गया जहां पर इस मौके पर पॉप सिंगर 19 वर्षीय ओलिविया रोडरिगो ने बेस्ट न्यू आर्टिस्ट के लिए ग्रैमी पुरस्कार जीता तो वहीं म्यूजिक कम्पोजर रिकी केज (Ricky Kej) ने बेस्ट न्यू एज एलबम (Best New Age Album) कैटेगरी में अपना दूसरा ग्रैमी पुरस्कार जीता है।

जानें किसे क्या मिला अवॉर्ड

आपको बताते चलें कि, “Devine Tides” के लिए स्टीवर्ट कोपलैंड (Stewart Copeland) के साथ यह अवार्ड मिला है। वहीं पर -अमेरिकी कलाकार फाल्गुनी शाह (Falguni Shah) ने “ए कलरफुल वर्ल्ड” (a colourful world) के लिए बेस्ट चिल्ड्रंस म्यूजिक अलबम ग्रैमी जीता। इसके अलावा बता दे कि, ग्रैमी के मंच पर इस पर कोरियाई पॉप बैंड बीटीएस ने भी प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि, अवॉर्ड फंक्शन पहले जनवरी में लॉस एंजेलिस में होने वाला था लेकिन कोरोना के चलते बदलाव किया है।

राष्ट्रपति जेलेंस्की का दिखाया वीडियो संदेश

आपको बताते चलें कि, इस अवॉर्ड फंक्शन के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का एक वीडियो मैसेज दिखाया गया, जो बेहद ही भावुक रहे। जिसमें जेलेंस्की ने कहा कि, ‘हमारे म्यूजिशियंस टक्सीडो (एक तरह का सूट) के बजाय बॉडी आर्मर (सैनिकों वाली पोषाक) पहनते हैं। अस्पतालों में भर्ती घायलों के लिए गाने गाते हैं। कुछ ऐसे लोगों के लिए भी गाते हैं जो उन्हें कभी नहीं सुन सकते। म्यूजिक के अपोजिट क्या है? बर्बाद शहरों की खमोशी और मरे हुए लोग। हम प्यार करने, अपनी आवाज उठाने और जीने के लिए अपनी आजादी की रक्षा कर रहे हैं।”हम अपनी धरती पर रूस से लड़ रहे हैं। वह अपने बमों के साथ एक भयानक सन्नाटा लाता है, जो मौत से लिपटा हुआ रहता है। इस सन्नाटे को आप अपने म्यूजिक से भरें, इसे भरकर हमारी कहानी बताएं। अपने सोशल नेटवर्क से या अपने टीवी नेटवर्क से आप युद्ध की सच्चाई बताएं। आप किसी भी तरीके से हमारा सपोर्ट करें।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password