Governor Andrew Cuomo: यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद गवर्नर ने की इस्तीफे की घोषणा

new york governor andrew cuomo

न्यू यॉर्क। गवर्नर एंड्र्यू कुओमो Governor Andrew Cuomo ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद मंगलवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की। कोविड-19 वैश्विक महामारी के सबसे बुरे दिनों में उनके नियमित विस्तृत संवाददाता सम्मेलनों और नेतृत्व को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर सराहे जाने के एक साल के अंदर ही अब उन्हें इन आरोपों का सामना करना पड़ रहा है।

डेमोक्रेटिक नेता ने जानबूझ कर महिलाओं से दुर्व्यवहार करने से इनकार किया है और उनके इस्तीफे के लिए डाले जा रहे दबाव को राजनीति से प्रेरित बताया है। लेकिन उन्होंने Governor Andrew Cuomo  कहा कि इस “बेहद मुश्किल” राजनीतिक स्थिति में इन आरोपों पर जवाब देने और लड़ने से राज्य में कई महीनों तक संकट पैदा हो जाएगा।

कुओमो ने टीवी पर प्रसारित संबोधन में कहा, “सबसे बेहतर तरीका यह है कि मैं फिलहाल हट जाऊं और सरकार को शासन करने दूं।” तीन बार गवर्नर रहे कुओमो के इस्तीफे की घोषणा उस वक्त हुई जब विधायिका में उन पर महाभियोग चलाकर उन्हें हटाने के लिए Governor Andrew Cuomo  सरगर्मी तेज हो गई थी, जब लगभग पूरी डेमोक्रेटिक पार्टी उनके खिलाफ हो गई थी और राष्ट्रपति जो बाइडन भी उन लोगों में शामिल हो गए थे जो उन्हें इस्तीफा देने के लिए कह रहे थे।

उनका इस्तीफा दो हफ्तों में प्रभावी होगा। यह निर्णय न्यूयॉर्क Governor Andrew Cuomo  के अटॉर्नी जनरल द्वारा एक जांच के परिणाम जारी करने के एक सप्ताह बाद आया, जिसमें पाया गया कि कुओमो ने कम से कम 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password