राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की दी शुभकामनाएं -

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गणेश चतुर्थी की दी शुभकामनाएं

photo ani

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल उइके ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि भगवान गणेश विघ्न-विनाशक तथा ज्ञान एवं बुद्धि के देवता है। किसी भी कार्य का शुभारंभ गणपति की पूजा के साथ की जाती है। राज्यपाल ने इस अवसर पर प्रदेश के नागरिकों के सुख-समृद्धि, शांति एवं मंगलमय जीवन की कामना की है।

cg rajyapal anusuiya uikey twitter pic

हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी
वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने विघ्नहर्ता भगवान गणेश से इस अवसर पर प्रदेश की सुख, समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की है।

सूत्र में बांधने के लिए शुरू किया गया
मुख्यमंत्री ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भी भगवान गणेश की आराधना का यह पर्व पूरे धूमधाम से मनाया जाता है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाल गंगाधर तिलक द्वारा स्वतंत्रता संग्राम के दौरान राष्ट्रीय चेतना जागृत करने और लोगों को एकता के सूत्र में बांधने के लिए शुरू किया गया।

नियमों का कड़ाई से पालन करें
सार्वजनिक गणेश उत्सव अब सामाजिक समरसता का अनूठा उदाहरण बन गया है। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि इस साल पूरा विश्व कोरोना संक्रमण से जंग लड़ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए गणेश उत्सव के दौरान सभी आवश्यक सावधानियां बरती जाएं। उन्होंने अपील की है कि लोग कोविड-19 के बचाव और रोकथाम के लिए सभी नियमों का कड़ाई से पालन करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password