Job Vacancy: कोरोना से लड़ने तैयार सरकार: प्रदेश में होगी 2400 स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती, सीएम शिवराज ने दी जानकारी..

भोपाल। प्रदेश में कोरोना संक्रमण अपने चरम पर है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग भी कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है। अब सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश में 2400 स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती करने की बात कही है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना के विकराल स्वरूप को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। इसके लिए 800 डॉक्टर, 800 नर्स के साथ 800 टेक्नीशियन की भर्ती की जाएगी।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में लोगों को स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराने की सरकार जिम्मेदार उठा रही है। प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में विस्तार करते हुए 5 हजार ऑक्सीजन बेड बढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही एक हजार आईसीयू बेड भी बढ़ाए जाएंगे।

कोरोना की रोकथाम के उपाय…
बता दें कि प्रदेश में कोरोना की रोकथाम को लेकर सरकार पूरी तरह से तैयारी कर रही है। वहीं परीक्षाओं पर भी कोरोना का कहर मंडरा रहा है। अब कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। वहीं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को भी फिलहाल स्थगित कर दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की है।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच छात्रों को सुरक्षित रहना जरूरी है। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कक्षा दसवीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों का रिजल्ट तैयार किया जाएगा। वहीं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर अभी आदेश आना बाकी है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password