Government Job: भारतीय सेना के इन पदों पर निकली है वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली। भारतीय सेना में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल भारतीय सेना सिपाही समेत कई अन्य पदों पर देश भर में रैलियों का आयोजन कर रही है। इसी कड़ी में जल्द ही आंध्र प्रदेश के विशाखपट्‌टनम एआरओ में भी रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली के जरिए भारतीय सेना के कई पदों में भर्तियां निकाली गई हैं। यह भर्तियां सिपाही, क्लर्क, स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट के पद पर निकाली गई है। इस भर्ती रैली में जो भी अभ्यार्थी शामिल होना चाहते हैं तीन अगस्त तक भारतीय सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए अभ्यर्थियों को 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है।

रजिस्ट्रेशन की तिथि

रजिस्ट्रेशन की तिथि-20 जून 2021 से प्रारंभ होकर 3 अगस्त 2021 तक रहेगी। वहीं रैली के आयोजन 16 अगस्त से 31 अगस्त 2021 तक रहेगा। इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से नि:शुल्क रखा गया है। वही अभ्यर्थियों को उनका एडमिट कार्ड रैली के दौरान ही दिया जाएगा।

योग्यता

भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यार्थियों की योयग्ता भी रखी गई है। जिसमें सिपाही टेक्निकल की आयु 17 ½- 23 वर्ष रखी गई है। वहीं अभ्यर्थियों का 45% अंकों के साथ 12वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही अभ्यार्थी के 12वीं फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स विषयों से होना चाहिए। वहीं सिपाही जीडी के लिए आयु सीमा 17 ½ -21 वर्ष के साथ 10वीं में 45% अंक अनिवार्य है। सिपाही नर्सिंग असिस्टेंट-आयु सीमा 18-23 वर्ष के साथ 12वीं में 50% अंकों के साथ साइंस होना अनिवार्य है। सिपाही क्लर्क/स्टोर कीपर की आयु सीमा 18-23 वर्ष रखी गई है। साथ ही 60% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम से 12वीं पास होना जरूरी है। सिपाही ट्रेड्समैन की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष है। वहीं अभ्यर्थी को 33% अंकों के साथ आठवीं या दसवीं मांगी गई है।

ऐसे करें आवेदन

भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थी वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड रैली के दिन ही दिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password