Government Job Reservation: अब खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में मिला आरक्षण ! इस सरकार की बड़ी घोषणा

Government Job Reservation: अब खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में मिला आरक्षण ! इस सरकार की बड़ी घोषणा

 

राजस्थान।Government Job Reservation इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gahlot) ने आज शनिवार को खिलाड़ियों व एथलीटों के लिए बड़ी घोषणा की है जहां पर राज्य सरकार ने एथलीटों को सरकारी नौकरी में 2% आरक्षण देने की घोषणा की है।

 

जानें सीएम गहलोत ने कही बात

आपको बताते चलें कि, मुख्यमंत्री गहलोत ने खिलाड़ियों के लिए की घोषणा है साथ ही सरकार ने  229 प्रतिभावान खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न नौकरी देने के साथ कोच और खिलाड़ियों के लिए पेंशन का भी प्रावधान किया है. इसके अलावा सरकार ने  अंतराष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए पुरस्कार राशी को बढ़ाकर 3 करोड़ रुपए कर दिया है। आपको बताते चलें कि, यह घोषणाएं बूंदी के नैनवां सीनियर हायर सेकेंडरी स्कूल में आयोजित ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता के समापन समारोह पर की. सीएम ने कहा कि  राजीव गांधी ग्राणीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से हमें ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने का मौका मिला है।

 

सीएम ने दिया धन्यवाद

आपको बताते चलें कि, सीएम गहलोत ने कहा कि, इस प्रतियोगिता को शुरू करने के लिए राज्य मंत्री अशोक चांदना ने विशेष तौर पर सहयोग किया इसलिए वे धन्यवाद के पात्र हैं. सीएम ने कहा कि हमने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि को बढ़ाया है। राजीव गांधी ग्राणीण ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता अभी 30 लाख खिलाड़ी खेल रहे हैं, लेकिन अगली बार यह संख्या 3 गुना हो जाएगी. सीएम ने कहा कि खेलों से ही बच्चों का अच्छा स्वास्थ्य संभव है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password