Government Job: मध्य प्रदेश में 25 हजार पदों पर भर्तियां, जल्द हो सकती हैं परीक्षाएं

भोपाल: मध्य प्रदेश में बेरोजगार (Madhya Pradesh) बैठे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने गृह, राजस्व, लोक निर्माण, जेल, शिक्षा और अन्य विभागों में रिक्त पदों को भरने की कार्रवाई तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश दिए। इसके अंतर्गत शिक्षकों के लगभग 15 हजार और अन्य विभागों के 10 हजार पद मिलाकर लगभग 25 हजार पदों के लिए भर्ती (25 thousand vacant posts) अनुमानित है।

सीएम निवास पर आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, जनकल्याणकारी कार्यों के सुचारू संचालन के लिए विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की कार्रवाई पूरी की जाए। सीएम शिवराज ने खाली पड़े पदों की भर्ती के संबंध में विभागीय स्तर पर भी समीक्षा कर समग्र रूप से संपूर्ण प्रक्रिया अपनाए जाने के निर्देश दिए हैं।

आगामी महीनों में आयोजित हो सकती हैं परीक्षाएं 

बैठक में सीएम शिवराज ने आगे कहा कि, खाली पदों की पूर्ति के संबंध में आवश्यक नियमों और प्रक्रियाओं के पालन का ध्यान रखते हुए प्रक्रिया पूरी की जाए। मिली जानकारी के अनुसार 10 हजार पदों के लिए पीईबी द्वारा आगामी महीनों में परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं।

इन पदों पर होंगी भर्तियां

इन पदों में गृह विभाग के अंतर्गत पुलिस आरक्षक के 3272 पद, गृह विभाग में आरक्षक रेडियो संवर्ग के 493 पद, राजस्व निरीक्षक के 372 पद, किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी के 863 पद, कौशल संचालनालय में आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारी के 302 पद शामिल हैं।

परीक्षाओं के आयोजन की तैयारियां शुरू

बैठक में बताया गया कि प्राथमिक शाला शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसम्बर 2020 में प्रस्तावित है। वर्तमान समय में पीईबी की ओर से तकनीकी शिक्षा संचालनालय, पशुपालन विभाग और कृषि विभाग की विभिन्न परीक्षाओं के आयोजन की तैयारी भी की जा रही है। ये परीक्षाएं अकादमिक सत्र के अनुसार अक्टूबर और नवम्बर 2020 में प्रस्तावित हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password