Narendra Modi: “हर चीज में सरकार का दखल बढ़ाता है समस्या, सेल्फ रेगुलेशन पर जोर देगें”- मोदी

Prime Minister Narendra Modi's 70th Birthday

दिल्ली।  आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (Narendra Modi) स्कीम को लेकर वेबिनार को संबोधित किया। कोरोना वायरस की वजह से ये कार्यक्रम डिजिटल तरीके से किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में शामिल हुए सभी लोगों का धन्यवाद किया और कहा कि आप लोगों का शामिल होना, अपने आप में इसका महत्व दर्शाता है। मोदी ले कहा- विनिर्माण क्षमता बढ़ायें, रोजगार के अवसर बढ़ायें, सरकार ने विनिर्माण को बढ़ावा देने के (Narendra Modi) लिये सुधार उपाय किये हैं। मोदी ने घरेलू उद्यमियों से कहा में अंतरराष्टूीय मानकों के अनुरूप गुणवत्ता, क्षमता और उत्पादन लागत लाने के लिये मिलकर काम करने की जरूरत है।

पीएलआई से पूरे इकोसिस्टम को फायदा होगा – पीएम
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये पीएलआई (प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव) (Narendra Modi)जिस सेक्टर के लिए है, उसको तो लाभ हो ही रहा है, इससे उस सेक्टर से जुड़े पूरे इकोसिस्टम को फायदा होगा। ऑटो और फार्मा में पीएलआई से,ऑटो पार्ट्स, मेडिकल इक्विपमेंट्स और दवाओं के रॉ मटीरियल से जुड़ी विदेशी निर्भरता बहुत कम होगी।

वैक्सीन की लाखों खुराकें दुनियाभर में सप्लाई’
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि भारत में आज जो विमान वैक्सीन (Narendra Modi)की लाखों डोज लेकर दुनियाभर में जा रहे हैं, वो खाली नहीं आ रहे हैं। वो अपने साथ भारत के प्रति बढ़ा हुआ भरोसा, भारत के प्रति आत्मीयता, स्नेह और आशीर्वाद के साथ एक भावात्मक लगाव लेकर आ रहे है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि (Narendra Modi)भारत आज जिस तरह से मानवता की सेवा कर रहा है, इससे पूरी दुनिया में भारत अपने आप में बहुत बड़ा ब्रांड बन गया है। भारत की साख, भारत की पहचान निरंतर नई ऊंचाई पर पहुंच रही है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि PM ने कहा कि हर चीज में सरकार का दखल समाधान की बजाय समस्या बढ़ाता है, इसलिए सेल्फ रेगुलेशन पर जोर दिया जा रहा है।

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password