Play store से हटाया गया Paytm, गूगल ने दी जानकारी -

Play store से हटाया गया Paytm, गूगल ने दी जानकारी

Image source: livemint.com

नई दिल्ली: गूगल प्ले स्टोर से देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट और फाइनैंशल सर्विस ऐप paytm को हटा दिया है। अब पेटीएम को डाउनलोड करने के लिए गुगल प्ले स्टोर पर उपलब्धता नहीं दिखाई देगी। हालांकि Google play store ने पेटीएम के अन्य ऐप जैसे Paytm for business, Paytm Mall, Paytm Money को डिलीट नहीं किया है।

गूगल ने पेटीएम को दी जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल ने इसकी जानकारी डेवलपर कंपनी को दे दी है कि उनका एप गूगल प्ले स्टोर से हटाया जा रहा है। इसके लिए उन्हें जो सफाई देनी है वो दे सकते हैं। पेटीएम आज के दौर का सबसे प्रमुख एप बन चुका है।

गूगल ने कहा गाइडलाइन का उल्लंघन

गूगल की ओर से जारी किए गए स्टेटमेंट के अनुसार गाइडलाइन के उल्लंघन के चलते ऐसा स्टेप लिया गया है। गूगल के स्टेटमेंट में बताया गया है कि हम ऐसे किसी एप को बढ़ावा नहीं देते या प्रमोट नहीं करते जो ऑनलाइन गेंबलिंग या स्पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देता है। इसके अलावा गूगल ने ये भी कहा कि वो मनी प्राइज, कैश प्राइज या पेड टूर्नामेंट में पैसे जिताने का वादा करने वाली ऐप को कभी प्रमोट नहीं करता।

 

पेटीएम ने कहा- प्रिय पेटीएम यूजर्स

पेटीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय पेटीएम यूजर्स, पेटीएम ऐंड्रॉयड ऐप अभी डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। बहुत जल्द यह दोबारा उपलब्ध होगा। आपका पूरा पैसा पूरी तरह सुरक्षित है, और आप पेटीएम ऐप को पहले की तरह ही इस्तेमाल कर सकते हैं।’

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password