खुशखबरी! 1 अप्रैल से रेलवे चलाएगा अनरिजर्व स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें, जानें ट्रेनों का रूट

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने यात्रियों को सुविधा देने के लिए अनरिजर्व स्पेशल मेल और एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला किया है। साथ ही ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। बता दें कि स्पेशल मेल और ट्रेनें राजधानी दिल्ली के साथ ही कानपुर सेंट्रल, बारामूला, अंबाला छावनी, बड़गाम और बनिहाल स्टेशन से चलेंगी। रेलवे ने इसके अतिरिक्त 3 स्पेशल ट्रेन के पैसेंजर क्लास में बदलाव किया है। आइए जानते हैं रेल रूट्स, स्टेशन और स्टोपेज और तारीखों के बारे में जानते हैं…

कानपुर से टुंडला के बीच चलेगी ट्रेन

कानपुर से टुंडला के बीच चलने वाली ट्रेन गोविंदपुर, पनकीधाम, भाउपुर, शिकोहाबाद, फिरोजाबाद के रास्ते टुंडला पहुंचेगी। जिसमें सेकंड क्लास के अनारक्षित डिब्बे रहेंगे। यह ट्रेन कानपुर से शाम 5.35 बजे प्रस्थान होगी और रात 11 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेगी।

कानपुर से ​फफूंद

रेलवे कानपुर से फफूंद के बीच ट्रेन चलाएगा जो कि मैथा, रोशनमऊ हाल्ट, रूरा, अम्बियापुर से होकर रोजाना चलेगी। जो कि 9 अप्रैल से फफूंद से कानपुर के बीच चलेगी।

दिल्ली से टुंडला

7 अप्रैल से दिल्ली से टुंडला के बीच नई ट्रेनें चलाई जाएगी। यह ट्रेन दिल्ली सेरात 1.25 बजे रवाना होगी और दोपहर में 12.25 मिनट पर पहुंचेगी। टुंडला से दिल्ली के लिए 10 अप्रैल से ट्रेन चलेगी।

कानपुर से प्रतापगढ़

यह ट्रेन कानपुर से शाम 5.35 बजे प्रस्थान होगी और रात 11 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेगी.

बारामूला से बानिहाल

रेलवे ने बारामूला से बानिहाल के बीच रोज स्पेशल अनरिजर्व ट्रेन चलाने का फैसला किया है। ट्रेन सोपोर, श्रीनगर, काजीगुंड, अनंतनाग स्टेशन से होकर गुजरेगी।

बारामूला से बड़गाम

बारामूला से बड़गाम के लिए ट्रेन दोपहर 3.10 बजे चलकर एक घंटे बाद 16.10 बजे बड़गाम पहुंचेगी। इस दौरान यह ट्रेन तीन स्टेशनों पर रुकेगी। इसके विपरीत यह ट्रेन बानिहाल से दोपहर 2.45 बचे चलकर शाम को 5.50 बजे बारामूला पहुंचेगी। जो कि श्रीनगर, पंपोरा, काकपोर, अवंतीपुरा, पंजगोम, अनंतनाग, काजीगुंड से होकर बानिहाल पहुंचेगी।

पैसेंजर क्लास में बदलाव

इसके अलावा तीन ट्रेनों के पैसेंजर क्लास में भी बदलाव किया गया है. रेलवे ने बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल(22917), हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल(22918) में पैसेंजर क्लास में बदलाव किया है. इसके अलावा उधना-मंडुवाडीह-उधना सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन में भी यात्री श्रेणियों में परिवर्तन किया गया है.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password