Good News: आधार कार्ड दिखाने पर अब घर आएगा LPG गैस कनेक्शन, जानें कैसे

नई दिल्ली। अगर आप भी आने वाले दिनों में नया एलपीजी गैस कनेक्शन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने इंडेन गैस पर ग्राहकों को एक शानदार सुविधा दी है। जिसके बाद ग्राहक आधार कार्ड दिखाकर एलपीजी गैस कनेक्शन को घर ला सकते हैं। खास बात तो यह है कि अब एलपीजी गैस कनेक्शन लेने के लिए ग्राहकों को आधार कार्ड के अलावा कोई और दस्तावेज देने की जरूरत नहीं है। अब आधार दिखाने भर से अपको नया कनेक्शन मिल जाएगा। बता दें कि इस बात की जानकारी खुद इंडियन ऑयल ने दी है।

कंपनी ने दी जानकारी

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने जानकारी देते हुए बताया कि अब ग्राहक अपना आधार कार्ड दिखाकर नया कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए उनको कोई और दस्तावेज देने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही कंपनी ने बताया कि ग्राहकों को आधार कार्ड दिखाने के बाद कनेक्शन मिल जाएगा। वहीं बाद में एड्रेस प्रूफ को भी जमा करवाया जा सकता है। जिसका फायदा सब्सिडी में मिलेगा।

इन सिलेंडर पर लागू स्कीम
इंडियन ऑयल ने इस स्कीम को लगभग सभी सिलेंडर पर लागू किया है। हालांकि यह स्कीम अभी कॉमर्शियल सिलेंडर पर नहीं मिल रही है। यह सुविधा मुख्य रुप से 14 और 5 किलो के सिंगल और डबलव सिलेंडर पर मिल रही है।

इस तरह मिलेगा कनेक्शन
अगर आप भी इंडियन ऑयल की इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले अपनी नजदीकी गैस एजेंसी पर जाकर नए कनेक्शन का फॉर्म भरना होगा। इसके बाद आपको अपना आधार नंबर देना होगा साथ ही आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी भी देनी होगी। इसके साथ ही आपको अपने घर का एड्रेस भी देना होगा। वहीं इस प्रोसेस के बाद तुरंत आपको एलपीजी कनेक्शन मिल जाएगा। अगर आप चाहे तो बाद में अपना एड्रेस प्रूफ भी एजेंसी में जमा करवा सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password