Good News: खुशखबरी,IRCTC दे रहा है घर बैठे 80 हजार रुपये कमाने का मौका! जानें कैसे

नई दिल्ली। अगर आप भी आईआरसीटीसी से टिकट बुक करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल आईआरसीटीसी अब आपको कमाई का मौका दे रहा है। जिसके जरिए आप घर बैठ हजारों रुपए कमा सकते हैं। आईआरसीटीसी अब आपको 80 हजार रुपए कमाने का मौका दे रहा है। इसके लिए बस आपको टिकट एजेंट बनना होगा। आपको भी रेलवे काउंटरों पर क्लर्क टिकट की तरह ही टिकट काटना है लेकिन यह काम ऑनलाइन आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ही होगा। टिकट एजेंट बनने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर अप्लाइ करना होगा। तो आइए जानते हैं आप किस तरह से एजेंट बनकर घर बैंठे ही लाखों रुपए कमा सकते हैं।

इस तरह कमा सकते हैं पैसे
टिकट एजेंट बनने के लिए आपको सबसे पहले आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। उसके बाद आप ऑथराइज्ड टिकट बुकिंग एजेंट बन सकेंगे। वहीं एजेंट बनने के बाद आप भी आईआरसीटीसी के जरिए टिकट बुक करके कमाई कर सकते हैं। इसमें आप ट्रेन टिकट और तत्काल, आरएसी (RAC) टिकट बुक कर सकते हैं।

टिकट बुक करने पर एजेंट को कमीशन मिलता है। अगर आप नॉन एसी क्लास का टिकट बुक करते हैं तो आपको 20 रुपये प्रति टिकट पर कमीशन मिलेगा। वहीं एसी कोच का टिकट बुक करने पर 40 रुपए का कमीशन मिलेगा। इसके साथ ही टिकट की कीमत का एक फीसदी एजेंट को दिया जाएगा। इस ऑफर की खास बात यह है कि इसमें टिकट बुक करने की कोई सीमा नहीं है। आप जितनी चाहे उतनी टिकट बुक कर सकते हैं। इसमें आप ट्रेन का टिकट तो बुक करवा ही सकते हैं साथ ही अंतरराष्ट्रीय हवाई टिकट भी बुक करवा सकते हैं।

भरनी होगी फीस
अगर आप एक साल के लिए टिकट एजेंट बनते हैं तो आपको आईआरसीटीसी को 3,999 रुपये फीस के रुप में दोना होगा। वहीं दो वर्षों के लिए एजेंट बनने पर आपको कंपनो को 6,999 रुपये देने होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password