Good News: खुशखबरी! SBI ग्राहक अब फ्री में भर सकते हैं इनकम टैक्स रिटर्न, जानें डीटेल

नई दिल्ली। अगर आप भी देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को एक खास सुविधा दी है जिसके बाद ग्राहक फ्री में इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) भर सकते हैं। दरअसल एसबीआई की इस सुविधा के बाद ग्राहक बैंक के यूनो ऐप के जरिए इनकम टैक्स रिटर्न भर सकते हैं इसके लिए उन्हें किसी तरह का चर्ज देने की भी जरूरत नहीं है। इस संबंध में बैंक ने भी अपने ग्राहकों को जानकारी दी है। बैंक ने कहा कि अब ग्राहक मुफ्त में अपना इनकम टैक्स भर सकते हैं। इसके लिए उन्हें YONO ऐप पर Tax2Win का इस्तेमाल करना होगा। बता दें कि यूनो से इनकम टैक्स रिटर्न भरते समय आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट भी देने होंगे। आइए जानते हैं आप किस तरह से यूनो ऐप का प्रयोग कर इनकम टैक्स रिटर्न भर सकते हैं।

इस तरह भर सकते हैं टैक्स

अगर आप भी एसबीआई की इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले एसबीआई के यूनो ऐप पर लॉग इन करना होगा। इसके बाद आपको Shops and Orders के ऑप्शन पर क्लिक करना है। वहीं जब आप इस विकल्प को चुनेंगे तो आपके सामने एक और ऑप्शन आएगा Tax and Investment का जिसे किल्क करने के बाद आपको Tax2Win विकल्प दिखाई देगा जिसे चुन कर आप आपना इनकम टैक्स रिटर्न भर सकते हैं।

यह डॉक्यूमेंट है जरूरी

बता दें कि यूनो ऐप से इनकम टैक्स रिटर्न भरने के लिए आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट भी देने होंगे जैसे पैन कार्ड, आधार कार्ड, टैक्स डिडक्शन डिटेल्स, इंटरेस्ट इनकम सर्टिफिकेट्स और इनवेस्टमेंट प्रूफ्स फॉर टैक्स सेविंग्स डॉक्यूमेंट से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप एसबीआई की बेवसाइट भी देख सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password