GOOD NEWS: एसबीआई ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब बैंक आपके घर भेजेगा 20 हजार रुपए! जानें कैसे

नई दिल्ली। कोरोना काल में देशभर के सभी बैंकों ने अपने ग्राहकों को कई सुविधा दी है। कोरोना महामारी के बीच अपने ग्राहकों को बैंकिंग की बेहतर सुविधा देने के लिए बैंकों ने हर संभव प्रयास किए हैं। वहीं अब भारत का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों को एक शानदार सुविधा देने जा रहा है। जिसमें अब लोग घर बैठे ही बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। दरअसल एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए डोरस्टेप बैंकिंग की सेवाएँ शुरू की है। इस सुविधा में आपको घर बैठे ही नगदी निकाने, नई चेकबुक के साथ बैंक से जुड़ी कई सेवाएं मिल सकेंगी। तो आइए जानते हैं इस डोरस्टेप बैंकिंग के बारे में सबकुछ

क्या है डोरस्टेप बैंकिंग
एसबीआई अपने ग्राहकों को आए दिन कुछ न कुछ सुविधा देता ही रहता है। वहीं अब एक बार फिर से बैंक अपने ग्राहकों को एक शानदार सुविधा देने जा रहा है। जिसमें ग्राहक घर बैठे ही बैंकिंग सुविधा का लाभ ले सकते है। इस संबंध में बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को जानकारी भी दी है। बैंक ने कहा कि अब बैंकिंग सेवाएं आपके घर आएंगी। डोरस्टेुप बैंकिंग की सुविधा का लाभ लेने के लिए आज ही रजजिस्टर करें। बाता दें कि अगर आप भी इस सेवा का लाभ लेना चाहते हैं तो एसबीआई की आप होम ब्रांच में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

 

एक बार में मिलेंगे इतने पैसे

डोरस्टेप बैंकिंग में आप एक दिन में 20 हजार रुपए ही जमा और निकाल सकते हैं। वहीं ग्राहकों को सभी गैर-वित्तीय सेवाओं का लाभ लेने के लिए 60 रुपए का सर्विस चार्ज प्लस जीएसटी देना होगा। इन सेवाओं का लाभ लेने के आपको कुछ जरूरी दस्तावेज भी लगेंगे। अगर आप इस सेवा का लाभ चेक बुक से लेना चाहते हैं तो आपको चेक बुक के साथ पासबुक और निकासी फॉर्म भी देना होगा।

इन ग्राहकों को नहीं मिलेगा लाभ

डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस का लाभ उन ग्राहकों नहीं मिल सकेगा जिसका ज्वाइंट या नॉन पर्सनल अकाउंट हो, वहीं जिन ग्राहकों का एड्रेस बैक से 5 किलोमीटर से दूर हो उनको भी इस सेवा का लाभ नहीं मिल सकेगा। वहीं डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस में फाइनेंशियल सर्विस और नॉन फाइनेंशियल के लिए 75 रुपए प्लस जीएसटी लिया जाएगा। बता दें कि इस सेवा के लिए आप टोल फ्री नंबर 1800111103 पर कॉल करके रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके साथ ही आप आधिकारिक वेबसाइट https://bank.sbi/dsb पर जाकर जानकारी भई ले सकते हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password