Government Jobs: सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, इन पदों पर निकली बंपर भर्ती

नई दिल्ली। कोरोना काल में बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मेडिकल भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए 24 जून से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इस साल एमपी में मेडिकल ऑफिसर के कुल 576 पद भरे जाने हैं जिसमें से 60 पद ओबीसी, 58 इडब्लूएस, 242 एसटी, 72 एससी तो वहीं 144 वैकेंसी सामान्य वर्ग के लिए रखी गई है। नोटिफिकेशन के आधार पर ऑनलाइन आवेदन के साथ ऑफलाइन आवेदन भी किया जाना है। ऑफलाइन आवेदन की अवधि 5 अगस्त 2021 रखी गई है। वहीं अभ्यर्थी वेंकेसी की पूरी डिटेल mponline.gov.in या mppsc.com या mppsc.nic.in पर जाकर भी देख सकते हैं। साथ ही दिए गए साइट पर जाकर आवेदन भी किया जा सकता है।

 

आवेदन के लिए क्या है आवश्यक

आवेदन करने के लिए अभ्यार्थियों का मध्यप्रदेश के रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन जरूरी है। इसके साथ ही अभ्यार्थियों की योग्यता एमबीबीएस मांगी गई है। वहीं आवेदन 24 जून 2021 से शुरू होने जा रहे हैं, जिसकी अंतिम तिथि 23 जून 2021 रखी गई है। वहीं ऑफलाइन आवेदन की तिथि को 5 अगस्त रखा गया है। इसके
साथ ही मेडिकल ऑफिसर की सैलरी ग्रेड पे (छठे वेतन आयोग के अनुसार)15600-39100+5400 रखी गई है।

 

आवेदन का शुल्क

आवेदन का शुल्क एमपी के निवासियों  एससी/एसटी, ओबीसी और दिव्यांग जन के लिए- 250 रुपए रखा गया है। वहीं मध्यप्रदेश के बाहर के निवासियों के लिए 500 रुपये रखा गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password