Good News: अभिभावकों के लिए खुशखबरी, इस साल नहीं बढ़ेगी स्कूल की फीस, सीएम ने दिए सख्त आदेश

भोपाल। प्रदेश सहित पूरा देश कोरोना महामारी का दंश का झेल रहा है। अब कोरोना का कहर कम होने के बाद लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। इसी को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश के अभिभावकों को एक खुशखबरी दी है। सीएम शिवराज सिंह ने इस साल बच्चों के स्कूल की ट्यूशन फीस नहीं बढ़ाने के आदेश जारी किए हैं। सोमवार को जिला क्राइसिस कमेटी की बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने यह फैसला लिया है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश के स्कूलों में इस साल ट्यूशन फीस नहीं बढ़ायी जाएगी।

साथ ही अन्य फीस (Fees) स्कूल नहीं वसूल सकेंगे। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इसको लेकर सभी जिलाअधिकारियों को इसको लेकर निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि अभी स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से ऐसा आदेश आना बाकी है। बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी प्रदेश में स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। अभी भी ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

बैठक में लिया फैसला
सोमवार को जिला क्राइसिस कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इस साल निजी स्कूलों द्वारा ट्यूशन फीस नहीं बढ़ाई जाएगी। साथ ही प्रदेश भर के सभी जिला कलेक्टर्स को स्कूलों पर नजर बनाए रखने के लिए कहा गया है। सीएम शिवराज सिंह ने स्कूलों की मनमानी को लेकर सभी कलेक्टर्स को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं। बता दें कि बीते साल की तरह इस साल का शैक्षणिक सत्र भी कोरोना की भेंट चढ़ गया।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश में अभी स्कूलों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा के कारण फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे। बाद में हालाक की समीक्षा कर स्कूल खोलने को लेकर निर्णय लिया जाएगा। इस बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह ने सभी प्रदेशवासियों से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है। साथ ही मास्क लगाने की बात कही है। बता दें कि अभी भी स्कूलों को बंद रखा जाएगा। कोरोना की तीसरी लहर न आने के बाद ही स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password