Good News: प्रदेश की महिलाओं के खाते में सीएम ने डाले 22 करोड़ रुपए, सीधे महिलाओं से की बात-चीत

भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पिछड़ी जातियों के उत्थान और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए महिलाओं के खाते में 22 करोड़ से ज्यादा की राशि डाली है। गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश की विशेष पिछड़ी जनजाति सहरिया, भारिया एवं बैगा समुदाय की 2 लाख 24 हजार 7 महिलाओं के खाते में 22 करोड़ 40 लाख 7 हजार रुपये की राशि डाली है। इस कार्यक्रम के दौरान पैसे भेजने के बाद सीएम शिवराज सिंह ने महिलाओं से भी बात की। कार्यक्रम के बाद अपने संबोधन में सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि बालाघाट के मुक्की में बैगा सांस्कृतिक केंद्र, छिंदवाड़ा के तामिया में भारिया सांस्कृतिक केंद्र और श्योपुर में सहरिया सांस्कृतिक केंद्र भी बनाया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि महिलाओं के खाते में पैसे डालने के बाद आज लग रहा है कि सीएम बनना सार्थक हो गया। सीएम शिवराज सिंह ने गुरुवार को वीडियो कॉल के माध्यम से कार्यक्रम के बाद चर्चा भी की। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश की पिछड़ी जातियों के लिए कई तरह की योजनाएं शुरू की जा रही हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि डला, डिंडोरी, शहडोल, शिवपुरी एवं छिंदवाड़ा में 5 कम्प्यूटर कौशल विकास केंद्र स्थापित की जाएगी। इससे आदिवासी और पिछड़े छात्रों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

योजनाओं की दी जानकारी…
सीएम शिवराज सिंह ने इस कार्यक्रम के दौरान हितग्राही महिलाओं से भी बात-चीत की है। शिवराज सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महिलाओं को योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी है। सीएम ने कहा कि जबलपुर, ग्वालियर और इंदौर में संभागीय छात्रावास बनाए जा रहे हैं। जल्द ही ये छात्रावास बनकर तैयार हो जाएंगे। जनजातीय वर्ग के विद्यार्थियों के लिए आवास योजना, पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति एवं आवास सहायता योजनाएं प्रदेश में चलाई जा रही हैं। इन योजनाओं का लाभ प्रदेशवासियों को मिल रहा है। आगे भी पिछड़े समाज के कल्याण के लिए हमारी सरकार समर्पित है। इस तरह की योजनाओं का लाभ प्रदेशवासियों को मिलती रहेंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password