Good News: बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर! यह काम करने पर मिलेगी 40 प्रतिशत छूट

भोपाल। प्रदेश में जिन लोगों के बिजली के बिल बकाया हैं उनके लिए शिवराज सरकार ने एक खुशखबरी दी है। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह ने बिजली उपभोक्ताओं को एक बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। इस घोषणा के तहत उपभोक्ताओं को बिजली बिल में 40 प्रतिशत तक की छूट दी जा सकती है। दरअसल मंगलवार यानी आज सीएम शिवराज सिंह की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में यह फैसला लिया गया है कि बकाया बिजली वाले उपभोक्ताओं को राहत दी जाएगी। कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन घरेलू उपभोक्ताओं पर बिजली बिक बकाया है, वे एकमुश्त राशि का भुगतान करते हैं, तो उनका सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा। मूल बिल की राशि में से 40% की छूट दी जाएगी। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी मीडिया को देते हुए बताया कि अन्य राज्यों की तुलना में मप्र में बिजली सस्ती दरों पर उपलब्ध कराई जा रही है। इसके बाद भी सरकार उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए यह योजना लाई है। इस योजना के तहत उपभोक्ता बिल यदि एक बार में जमा नहीं करता है, तो एक साल में 6 किश्तों में जमा करने पर 25% की छूट मिलेगी। इससे पहले ऊर्जा विभाग ने कैबिनेट में प्रजेंटेशन भी किया। बता दें कि प्रदेश में हजारों उपभोक्ताओं का बिल बकाया है। इसको लेकर कैबिनेट मीटिंग में इस पर चर्चा की गई थी।
Shivraj Singh

* Jansampark Mp*

Koo App

कैबिनेट बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में चार नवीन तहसीलों खंडवा जिले में किल्लौद और मूंदी, टीकमगढ़ जिले में दिगौड़ा, बुरहानपुर जिले में धूलकोट तहसील के गठन और नवीन पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

#JansamparkMP

Jansampark MP (@JansamparkMP) 9 Nov 2021

कैबिनेट बैठक में लिए गए कई फैसले…
बता दें कि मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में बिजली उपभोक्ताओं समेत कई मुद्दों पर अहम फैसले लिए गए हैं। इस बैठक में छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी का नामकरण राजा शंकरशाह करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है। इसके साथ ही कई अहम मुद्दों पर इस बैठक में सहमति बनी है। इस बैठक में राजस्व विभाग के खंडवा में किल्लौद, टीकमगढ़ में दिगौड़ा, खंडवा में मूंदी और बुरहानुपर जिले में धूलकोट नवीन तहसील के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही इन प्रस्तावों पर काम शुरू किया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password