Good News: 18+ वालें लोगों को लगेगी फ्री वैक्सीनेशन, सरकार ने किया बड़ा एलान, 3000 करोड़ रुपए खर्च करने का दावा

vaccine

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनहित में प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाए जाने की घोषणा की है। इसका खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। वैक्सीन निर्माता कंपनियों को राज्य सरकार ने वैक्सीन के लिए ऑर्डर देना शुरू कर दिया है।

Ashok Gehlot ने कहा है कि प्रदेश में 18 से 45 वर्ष की आयु वर्ग के करीब 3 करोड़ 75 लाख व्यक्ति हैं। इन सभी व्यक्तियों को वैक्सीन की दो डोज लगाने के लिए राज्य सरकार करीब 3 हजार करोड़ रुपए व्यय करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कि बेहतर होता राज्य सरकारों की मांग के अनुसार भारत सरकार 60 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की तरह 18 वर्ष से 45 वर्ष तक की आयु के युवाओं का खर्च उठाती तो राज्य डिस्टर्ब नहीं होते।

गहलोत सरकार ने फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा 

दरअसल, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने एक दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से प्रदेश के युवाओं के निशुल्क वैक्सीन लगाने की अपील की थी। डोटासरा ने कहा था कि प्रदेश के युवाओं का कोरोना रोधी टीकाकरण मुफ्त होना चाहिए चाहे सरकार अन्य बजट में कटौती कर दें, हम बीजेपी की मोदी सरकार की तरह युवाओं को उनके हाल पर नहीं छोड़ सकते।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password