Diamond League 2022: एक बार फिर दोहराया टोक्यो ओलंपिक का जादू, गोल्डन हीरो ने बनाया नया रिकॉर्ड

Diamond League 2022: एक बार फिर दोहराया टोक्यो ओलंपिक का जादू, गोल्डन हीरो ने बनाया नया रिकॉर्ड

Diamond League 2022: सुबह-सुबह देश के नाम बड़ी खबर सामने आई है जहां पर टोक्यो ओलंपिक के स्टार एथलीट और गोल्डन हीरो नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने इतिहास रचा है  जहां पर 89.94 मीटर के रिकॉर्ड थ्रो के साथ एक नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया है।

डायमंड लीग में दोहराया जादू

आपको बताते चलें कि, गोल्डन हीरो नीरज ने यह जादू स्वीडन में चल रहे डायमंड लीग के स्टॉकहोम सीजन में कर दिखाया है जहां पर वे भाग लेने वाले अकेले भारतीय रहे। बता दें कि, नीरज ने दूसरी बार 89 मीटर के मार्क को छुआ है इससे पहले फिनलैंड में आयोजित पावो नुरमी गेम्स में 89.30 मीटर से ज्यादा का थ्रो कर नेशनल रिकॉर्ड कायम किया था। माना जा रहा है कि, उनका शानदार प्रदर्शन आने वाले वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बेहद कारगार रहेगा। यह टूर्नामेंट अमेरिका में होगा। नीरज चोपड़ा 7 डायमंड लीग खेल चुके हैं. इनमें तीन 2017 में और चार 2018 में खेली थी. हालांकि वह कभी डायमंड लीग में मेडल हासिल नहीं कर सके हैं।

पहली बार डायमंड खेल रहे चोपड़ा 

आपको बताते चलें कि, पिछले रिकॉर्ड की बात की जाए तो, ज्यूरिख में आयोजित अगस्त 2018 में 85.73 मीटर थ्रो करके चौथे स्थान पर रहने के बाद चोपड़ा पहली बार डायमंड लीग खेल रहे हैं, वही पर नीरज चोपड़ा 7 डायमंड लीग खेल चुके हैं. इनमें तीन 2017 में और चार 2018 में खेली थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password