सस्ता सोना खरीदने का अच्छा मौका, वरना आने वाले दिनों में बढ़ जाएंगे दाम



Gold Silver Price Today: सस्ता सोना खरीदने का अच्छा मौका, जल्द कर लें खरीदारी, वरना आने वाले दिनों में बढ़ जाएंगे दाम

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन के आते ही व्यापारियों को उम्मीद थी की सोने की भाव में तेजी आएगी। लेकिन अगस्त से चल रहे त्योहारों में भी मार्केट फीका रहा। वहीं बीते महीने अक्टूबर में भी पूरा महीना सोने के भाव में उतार-चढ़ाव बना रहा। लेकिन अब नवंबर के महीने में सोने के भाव में तेजी देखने को मिली जिससे की व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। वहीं विशेषज्ञों के अनुसाम के अनुसार आने वाले 15 दिनों में सोने का भाव प्रति दस ग्राम 54 हजार रुपये तक पहुंच सकता है।

अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं, तो /यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है क्योंकि मार्केट विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में सोने की कीमतों में दो से तीन हजार रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल करवा चौथ नजदीक है और धनतेरस, पुष्य नक्षत्र में सोने की मांग काफी ज्यादा होती है और जब मांग बढ़ती है तो बढ़ोतरी भी होती है।

सर्राफा बाजारों में सोने-चांदी के दाम

दिल्ली सर्राफा बाजारों में आज सोने चांदी की कीमतें महंगी हुई हैं। आज यानी 2 नवंबर को 24 कैरेट गोल्ड 58 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली तेजी के साथ 50898 रुपये के स्तर पर खुला। वहीं चांदी के हाजिर भाव में भी 1720 रुपये की बड़ी उछाल देखने को मिल रही है। चांदी आज 61646 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई है। पिछले कारोबारी दिवस की बात करें तो सोने के दामों में तेजी देखी गई थी।

इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 50,544 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। लिवाली बढ़ने से चांदी की कीमत भी 1,623 रुपये का उछाल रहा. इसका भाव 60,700 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया। पिछले कारोबारी सत्र में इसका बंद भाव 59,077 रुपये प्रति किलोग्राम था।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password