Gold Price Today: लगातार सात दिनों से पड़ रही है सोने की चमक फीकी,सरकार के इस फैसले का पड़ा असर

Gold Price Today: लगातार सात दिनों से पड़ रही है सोने की चमक फीकी,सरकार के इस फैसले का पड़ा असर

Gold Silver Price Today

Gold Price Today 15th July 2022:पिछले कई दिनों से देशभर में सोने-चांदी Gold Price के दाम लगातार ही गिर रहे है। सरकार के द्वार 1 जुलाई को आयात शुल्‍क बढ़ाने की घोषणा की गई थी। हालाकिं यह फैसला 30 जून को ही लागू कर द‍िया था। शुरुआत में इस फैसले के लागु होने के बाद दामों में लगातार तीन दिनों तो तेज़ी देखी गई लेक‍िन चौथे कारोबारी द‍िन से इसमें लगातार ग‍िरावट देखी जा रही है। इस फैसला का नतीजा आज भी देखने को मिला और आज भी सोने के भाव में कमी देखने को मिली है। बात की जाए 24 कैरेट वाले सोने के भाव के बारें में तो फ़िलहाल 50 हज़ार के नजदीक पहुंच गया है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह बहुत सही समय है सोने में निवेश करने का अगर आप भी सोने में निवेश करते है तो यह एक एक उपर्युक्त समय मन जा रहा है।

लगातार जारी है गिरावट

आज भी गिरावट का दौर जारी रहा आज 24 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Price) 179 रुपये कि गिरावट देखी गई। कारोबारी सप्‍ताह के अंत‍िम द‍िन यानी शुक्रवार दोपहर को 24 कैरेट के दाम 50386 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर चल रहा है।

जानिए ताज़ा भाव

आपको बतादें कि सोने-चांदी के दाम दिन में दो बार जारी किए जाते हैं. एक बार दिन में और दूसरी बार शाम को. अभी फ़िलहाल बात करे तो 50386 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर चल रहा है। वहीं स‍िल्‍वर भी ग‍िरकर 54,629 रुपये प्रत‍ि क‍िलो चल रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password