Gold Price Today: सोने की कीमतों में फिर हुआ बदलाव, एक्सपर्ट्स का कहना- 45 हजार रुपये से नीचे आ सकता है सोना

Gold Price Today: सोमवार को सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली। इसका कारण विदेशी बाजारों में सोने-चांदी में आई तेजी है। सोने की कीमतों में इस पूरे हफ्ते गिरावट दर्ज की गई। आपको बता दें कि अप्रैल डिलीवरी वाला सोना आज सोमवार को 138 रुपये की तेजी के साथ खुला जिसके बाद 46,314 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड करता रहा। वहीं जून डिलीवरी वाला सोना 110 रुपये की तेजी के साथ 46,450 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

पिछले हफ्ते लगातार दर्ज हुई गिरावट

दिल्ली सर्राफा बाजार में पिछले हफ्ते सोमवार को शुरू हुई गिरावट का सिलसिला हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 239 रुपए टूटकर 45,568 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार बृहस्पतिवार को सोना 45,807 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। पिछले साल अगस्त से सोने की कीमत में करीब 10 हजार रुपये की गिरावट आ चुकी है।

MCX पर, सोने का वायदा 0.3 फीसदी बढ़कर 46,340 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया तो वहीं एमसीएक्स पर चांदी वायदा 0.8 फीसदी उछलकर 69, 590 रुपये प्रति किलो ग्राम पर पहुंच गया।

45 हजार से नीचे जा सकती है कीमत

सीनियर बाजार विश्लेशक (कमोडिटीज) का कहना है कि कमजोर डॉलर और दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों में सोने में खरीदारी बढ़ गई है। वहीं सोने की कीमतों में नर्मी आई है। उनका कहना है कि आने वाले समय में सोने की कीमत 45 हजार रुपये से नीचे आ सकती है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में सोने में आज कुछ सुधार दिखा। पिछले सत्र में यह सात महीने के न्यूनतम स्तर पर पहुंच चुका था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password