Gold Price Today: सोना-चांदी के भाव में भारी गिरावट, सोना खरीदने में न करें देरी, वरना बाद में पड़ेगा 60 हजार के पार

Gold Price Today: सोना-चांदी के भाव में भारी गिरावट, सोना खरीदने में न करें देरी, वरना बाद में पड़ेगा 60 हजार के पार

नई दिल्ली। भारतीय बाजारों में आज सोने की कीमतों में तेजी का रुख देखने को मिला है। इसके बाद भी दिल्ली सर्राफा बाजार में आज 27 अप्रैल 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) 47,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के नीचे ही बने रहे। चांदी के दाम (Silver Price Today) में भी आज मामूली सुधार हुआ है। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,837 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 67,635 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज गोल्‍ड की कीमत में भारतीय बाजारों के उलट गिरावट दर्ज की गई, जबकि चांदी के भाव में बड़ी उठापटक नहीं हुई।

सोने की नई कीमतें (Gold Price)
दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में महज 69 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई। राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,906 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 46,837 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज गिरकर 1,778 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया।

क्‍यों आई गोल्‍ड के दाम में तेजी
एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल के मुताबिक, कारोबारियों और निवेशकों को अमेरिकी फैडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक का इंतजार है। उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। ऐसे में कीमती धातुओं के कारोबार में उठापटक जारी है। लिहाजा, सोने का हाजिर भाव लगातार ऊपर-नीचे हो रहा है। वहीं, कोरोना वायरस के नए मामलों में आई तेजी के कारण लोग सुरक्षित निवेश विकल्‍प की ओर रुख कर सकते हैं। इससे सोने की कीमतों को समर्थन मिलेगा।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password