सेना भर्ती रैली आयोजित करने की मंजूरी दें गहलोत : दिया कुमारी

जयपुर, 30 दिसम्बर (भाषा) राजसमंद से सांसद दिया कुमारी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राज्य में सेना भर्ती रैलियों के आयोजन की मंजूरी देने का अनुरोध किया है।

दिया ने कहा कि सेना सूत्रों ने हाल ही में उन्हें अवगत कराया गया है कि पूरे देश में अनलॉक हो जाने के बाद विभिन्न राज्यों में सेना में भर्ती के लिये रैलियों का आयोजन करवाया जा रहा है हालांकि राजस्थान में अभी तक सेना भर्ती रैली के

आयोजन की स्वीकृति नहीं दी गई है।

एक बयान में उन्होंने कहा कि राजस्थान के बेरोजगार

युवाओं के साथ न्याय करते हुए जल्द से जल्द सेना भर्ती रैलियां आयोजित करवाये जाने के निर्देश अधिकारियों को प्रदान करेंगे जिससे न सिर्फ बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा बल्कि देश की सीमाओं को भी नये प्रहरी मिलेंगे।

राजपरिवार की सदस्य ने कहा कि लगभग 2.23 लाख नौजवान हर साल सेना रैलियों में भाग लेते है और लगभग 5000 नौजवानों को हर साल सेना भर्ती रैलियों से नौकरी मिलती है।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के द्वारा हर राज्य को एक निश्चित कोटा दिया जाता है अगर वह राज्य भर्ती रैली नियत तिथि तक आयोजित नहीं कर पाता है तो यह कोटा दूसरे राज्य को स्थानान्तरित कर दिया जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान को जो कोटा दिया गया है उसके अनुसार फरवरी 2021 तक भर्ती रैली आयोजित नहीं की जा सकी तो यह कोटा किसी दूसरे राज्य को स्थानान्तरित कर दिया जायेगा जो कि राज्य के बेरोजगार युवाओं के साथ अन्याय होगा। भाषा कुंज रंजन

रंजन

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password