Gayatri Srivastava: 8 माह से बिना छुट्टी लिए 61 हजार से अधिक लोगों का किया टीकाकरण, 1 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का है संकल्प

gayatri

भोपाल। देश में कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान को जोरो से चलाया जा रहा है। देश भर में लाखों हेल्थ वर्कर्स जनवरी से ही वैक्सीनेशन की ड्यूटी पर लगे हुए हैं। लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे भी योद्धा हैं जिन्होंने वैक्सीनेशन ड्यूटी से अलग हटकर अपनी पहचान बनाई है। इन्हीं लोगों में से एक हैं भोपाल की रहने वाली हेल्थ वर्कर गायत्री श्रीवास्तव, जो अब तक कोरोना वैक्सीन की 61 हजार से ज्यादा डोज लगा चुकी हैं। इतना ही नहीं इन्होंने जनवरी से लेकर अब तक एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली है।

पहले दिन से लगा रही हैं वैक्सीन

बतादें कि, काटजू अस्पताल में एएनएम गायत्री श्रीवास्तव पहले दिन से ही कोरोना वैक्सीनेशन अभियान में लगी हुई हैं। गायत्री 25 जनवरी से बिना छुट्टी लिए वैक्सीन की 61 हजार से ज्यादा डोज अब तक लगा चुकी हैं। गायत्री कहती हैं कि उन्होंने एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का संकल्प लिया है।

मंत्री ने किया सम्मानित

इस बात का खुलासा तब हुआ जब चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग वैक्सीनेशन अभियान के लिए काटजू अस्पताल में पहुंचे थे। जब उन्हें गायत्री श्रीवास्तव के बारे में पता चला तो उन्होंने काफी सराहना की और उन्हें सम्मानित भी किया। मंत्री ने कहा कि ‘गायत्री जैसे स्वास्थ्यकर्मियों के कारण ही प्रदेश वैक्सीनेशन में हर दिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password