Gautam Adani 2nd Richest Person: फ्रांस के उद्योगपति Bernard Arnault को पीछे छोड़ रचा कीर्तिमान, बढ़ा अडानी ग्रुप का रूतबा

Gautam Adani 2nd Richest Person: फ्रांस के उद्योगपति Bernard Arnault को पीछे छोड़ रचा कीर्तिमान, बढ़ा अडानी ग्रुप का रूतबा

Gautam Adani 2nd Richest Person: इस वक्त की बड़ी खास खबर भारत के लिए सामने आई है जहां पर अडानी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) का नाम आज एक बार और चमका है जिसके चलते वे अब फोर्ब्स की रियल टाइम बिलिनियर्स लिस्ट (Forbes Real Time Billionaires List)  में दूसरे नंबर पर आ गए है जिन्होने फ्रांस के उद्योगपति को पीछे छोड़ते हुए ये कीर्तिमान रचा है।

 

जानें कितनी बढ़ी संपत्ति

आपको बताते चलें कि, फोर्ब्स की लिस्ट में उन्होंने फ्रांस के उद्योगपति Bernard Arnault को पीछे छोड़ दिया था. एक समय पर उनकी कुल संपत्ति 155.5 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई थी, लेकिन कुछ देर बाद ही वह फिर से तीसरे नंबर पर आ गए. फिलहाल उनकी संपत्ति 155.2 बिलियन डॉलर पर है। बताते चलें कि, आज के अनुमान के साथ अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी की संपत्ति सबसे ज्यादा बढ़ी है. आज उनकी संपत्ति कुल 4.9 अरब डॉलर बढ़ी है. वहीं एलन मस्क की कुल संपत्ति 789 मिलियन डॉलर बढ़ी है. वहीं फ्रांस के कारोबारी Bernard Arnault की संपत्ति में आज 3.1 बिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है।

 

एशिया के सबसे अमीर व्यक्तित्व बने

आपको बताते चलें कि, हाल ही में साल की शुरूआत में देश के बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ते हुए गौतम अडानी का नाम सबसे पहले नंबर पर आ गया था। इसके बाद से ही गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पिछले हफ्ते उन्होंने अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस संपत्ति के मामले में पीछे छोड़ दिया था. अडानी शेयर की जबरदस्त बढ़ोतरी के मद्देनजर यह माना जा रहा है कि वह जल्द ही Bernard Arnault को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर आ जाएंगे। उनके ग्रुप अडानी की बात की जाए तो, कोल से लेकर पोर्ट्स, मीडिया, सीमेंट, एलुमिना और डेटा सेंटर तक के कारोबार में है। अडानी ग्रुप मार्केट कैप (Adani Group Market Cap) के हिसाब से देश का दूसरा सबसे बड़ा ग्रुप बन गया है। यह ग्रुप देश का सबसे बड़ा प्राइवेट सेक्टर पोर्ट और एयरपोर्ट ऑपरेटर है। साथ ही सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन (City Gas Distribution) और कोल माइनिंग में भी यह पहले नंबर पर है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password