Bhopal Arch Bridge :पहली स्मार्ट रोड की शुरुआत के साथ सियासत भी शुरू,कचरा ट्रांसफर स्टेशन का भी लोकार्पण

Bhopal Arch Bridge

भोपाल। जाटखेड़ी स्थित कचरा ट्रांसफर स्टेशन Garbage Transfer Station bhopal का आज लोकार्पण किया गया।

इस मौके पर सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री भूपेंद्र सिंह, पूर्व महापौर आलोक शर्मा, भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर, क्षेत्रीय विधायक ​कृष्णा गौर ,भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया, नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी आदि लोग मौजूद रहे।

 

आप को बता दें कि स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा जाटखेड़ी में कचरा ट्रांसफर स्टेशन का निर्माण किया है। इसमें ठोस अपशिष्ट निष्पादन के लिए तीन आधुनिक मशीनें लगाई गई हैं।  इस कचरा ट्रांसफर स्टेशन से साकेत नगर, शक्ति नगर और बागमुगालिया और आसपास के रहवासियों को फायदा होगा। नवनिर्मित ट्रांसफर स्टेशन में गीला-सूखा कचरा अलग-अलग किया जाएगा। इस कचरा ट्रांसफर स्टेशन की क्षमता 350 मीट्रिक टन प्रतिदिन होगी। यहां 3 यूनिट स्थापित की गई है, जिनमें से एक यूनिट गीले कचरे और दो यूनिट सूखे कचरे के लिए है।

 

सियासत भी शुरू हो गई
मध्यप्रदेश की पहली स्मार्ट रोड की शुरुआत के साथ उसपर सियासत भी शुरू हो गई है। सीएम शिवराज ने आज स्मार्ट रोड का उद्घाटन किया,जिसको लेेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आपत्ति जताई है। पीसी शर्मा ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक होने के बावजूद उन्हें कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। उन्होंने कहा कि हम सड़क का दोबारा उद्घाटन करेंगे। विरोध में पीसी शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ सड़क पर धरना भी दिया। हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया। 43 करोड़ की लागत से इस स्मार्ट सड़क को बनाया गया है।

https://twitter.com/CMMadhyaPradesh/status/1343840185033768961

 

 

कोहेफिजा शिरीन नदी पर बने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया गया लोकार्पण

इसके बाद नगर निगम द्वारा कोहेफिजा शिरीन नदी पर 6.47 करोड़ रुपए की लागत से 05 एमएलडी क्षमता का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं चार इमली क्षेत्र में लगभग 5.50 करोड़ रुपए की लागत से 4.5 एमएलडी क्षमता का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का लोकार्पण किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री भूपेंद्र सिंह, पूर्व महापौर आलोक शर्मा, भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर, विधायक विश्वास सांरग पहुंचे। इस सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट से शहर एवं तालाबों को प्रदूषण से मुक्त रखा जा सकेगा।

 

रानी कमलापति आर्च ब्रिज
स्मार्ट सिटी कंपनी की पेन सिटी योजना के तहत छोटे तालाब पर गिन्नौरी से किलोल पार्क क्षेत्र को जोड़ने वाले ब्रिज Bhopal Arch Bridge का निर्माण किया गया है। ब्रिज की कुल लंबाई 200 मीटर है। दोनों ही ओर कुल 534 मीटर की अप्रोच रोड बनाई गई है। ब्रिज की चौड़ाई 10.75 मीटर और आर्च की उंचाई 30 मीटर है। आज इस आर्च ब्रिज का भी उद्घाटन किया गया।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password