भगवान गणेश का अपने घरों में करें विसर्जन, उस स्थान पर लगाए एक पौधा, भगवान की सच्ची पूजा यही : शिवराज -

भगवान गणेश का अपने घरों में करें विसर्जन, उस स्थान पर लगाए एक पौधा, भगवान की सच्ची पूजा यही : शिवराज

photo source : shivraj twitter

photo source : shivraj twitter

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने पूरे परिवार के साथ अनंत चौदस पर भगवान गणेश का विसर्जन  सीएम हाउस में बने कुंड में किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए बड़े आयोजन ना करें। भगवान गणेश का विसर्जन अपने घरों में करें। घर मे छोटे कुंड बनाकर विसर्जित करें। गणेश जी जहां विसर्जित हो वहां पौधा रोपित करें और भगवान की आराधना करें ।

 

भगवान की सच्ची पूजा होगी
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेशवासियों से विनम्र अनुरोध करता हूँ कि सरकार की गाइडलाइन का पालन करें, विसर्जन के बड़े आयोजन न करें। अपने-अपने घर में छोटे कुंड बनाकर भगवान श्री गणेश का विसर्जन करें। गणेश जी को आपने जहाँ विसर्जित किया है, उस स्थान पर एक पौधा लगाएँ। यही भगवान की सच्ची पूजा होगी।

 

photo source : shivraj twitter

 

विपत्ति का सामना करने की शक्ति दें
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भगवान श्री गणेश से प्रार्थना करता हूँ कि हम सभी देश और प्रदेशवासियों को आशीर्वाद दें, हम पर अपनी कृपा बनाए रखें और कोरोना संक्रमण, अतिवृष्टि, बाढ़ समेत जीवन में आई हर विपत्ति का सामना करने की शक्ति दें।

संस्कृत में श्लोक लिखा
सीएम शिवराज सिंह ट्वीट करते हुए संस्कृत में श्लोक लिखते हुए लिखा कि ॐ यान्तु देवगणा: सर्वे पूजामादाय मामकीम्। इष्टकामसमृद्धयर्थं पुनर्अपि पुनरागमनाय च॥ सुख-समृद्धि, ऋद्धि-सिद्धि के दाता भगवान गणेश का आज निवास में विसर्जन किया। पर्यावरण को कोई नुकसान न पहुँचे इसलिए मैं सभी से आग्रह करता हूँ कि आप भी अपने घरों में ही गणपति जी का विसर्जन करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password