Ganesh Utsav: प्रदेश में धूमधाम से मना सकेंगे गणेश उत्सव, गृह मंत्री मिश्रा ने दी ये विशेष छूट, जानें किन नियमों का करना होगा पालन

Ganesh Utsav: प्रदेश में धूमधाम से मना सकेंगे गणेश उत्सव, गृह मंत्री मिश्रा ने दी ये विशेष छूट, जानें किन नियमों का करना होगा पालन

भोपाल। प्रदेश समेत पूरे देश में गणेश उत्सव आज से शुरू हो गया। इसी कड़ी में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भक्तों को बड़ी राहत देते हुआ गणेश उत्सव में कुछ छूट दी है। भक्त अब कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए गणेशोत्सव मना सकते हैं। इसके साथ ही गृह मंत्री ने उत्सव में डीजे और गाना बजाने की भी छूट दी है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करते हुए गणेश उत्सव मना सकंगे।

बता दें कि राजधानी में गणेश उत्सव को लेकर प्रशासन ने गाइडलाइन जारी कर दी थी। कोरोना महामारी के चलते पिछले साल गणेश उत्सव धूम धाम से नहीं मनाया गया था। इस बार भी कोरोना की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए पंडालों में सांस्कृतिक, मनोरंजन व खेल के इवेंट, जागरण और भंडारे कराने की अनुमति नहीं दी है। कोरोना के चलते भीड़ जुटाने पर भी मनाही की गई है। हालांकि राजधानी के 800 से अधिक स्थानों पर मूर्ति विसर्जित करने की अनुमति दी गई है। वहीं, पांडाल लगाने के लिए एसडीएम की अनुमति लेना आवश्यक होगी। इसके साथ ही अब भक्तों को बड़ी राहत देते हुए गृह मंत्री ने और छूट देदी है अब भक्त कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए गणेश उत्सव मना सकेंगे। साथ ही अब गणेश उत्सव में डीजे और गाना बचाने की भी छूट दे दी गई है। इसके अलवा प्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कई अहम मुद्दों पर भी बयान दिए हैं।

प्रदेश में लागू होगा गैंगस्टर एक्ट
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में जल्द गैंगस्टर एक्ट लागू करने की बात भी कही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल्द गैंगस्टर एक्ट लागू किया जाएगा जिससे संगठित अपराधों में लगाम लग सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने संपति कुर्क करने का भी प्रावधान के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि इससे गरीबों की समस्या का निराकरण होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password