5 फीट से ज्यादा बड़ी मूर्ति बनाने वालों दो लोगों पर एसडीएम ने कार्रवाई

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस बार आगामी त्योहारों पर बड़ी मूर्तियां और ताजियों पर रोक लगा दी है। उसके बाद भी भोपाल के हबीबगंज क्षेत्र में कुछ मूर्तिकारों ( Ganesh murti bhopal ) पर कार्रवाई करते हुए मूर्ति बनाने वाली जगह को सील कर दिया है। कोलार और गोविंदपुरा एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए आज दो मूर्तिकारों के यहां कार्रवाई की है।

नियमों का पालन कर निर्माण करें

एसडीएम का कहना है कि सरकार कहना है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले मूर्ति बनाने वाली जगह को सील कर दिया गया है। एसडीएम का कहना है कि  प्रशासन मूर्ति और ताजिया बनाने वालों से अपील कर रहा है कि प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए मूर्ति और ताजिया का निर्माण करें।

की जाएगी कार्रवाई

एसडीएम का कहना है कि  प्रशासन मूर्ति और ताजिया बनाने वालों को गाइडलाइन का पालन करने को क​हा गया है। एसडीएम का कहना है कि  प्रशासन मूर्ति और ताजिया बनाने वाले अगर नियमों का पालन नहीं करेंगे तो कार्रवाई कर मूर्ति बनाने वाली जगह को सील कर दिया जाएगा।

प्रशासन ने पाबंदी लगा दी है

कोरोना महामारी का असर  इस बार त्योहारों पर भी पड़ रहा है। पहली बार लोग गणेश महोत्सव सामूहिक रूप से नहीं मना पाएंगे। गणेश महोत्सव पर पंडालों में स्थापित करने के लिए भगवान गणेश की बड़ी मूर्तियां बनाने पर प्रशासन ने पाबंदी लगा दी है। इसके साथ ही प्रशासन ने बड़ी ताजिया बनाने पर भी रोक लगाई है।

5 से अधिक लोग के जमा होने पर भी पाबंदी लगाई

जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर मूर्ति, झांकी और ताजिए tajia bhopal news आदि निकालने पर रोक लगा दी है। इस आदेश में किसी भी कार्यक्रम में 5 से अधिक लोग के जमा होने पर भी पाबंदी लगाई गई है। जिला प्रशासन के इस फैसले के बाद अब शहर में न तो गणेश प्रतिमाएं स्थापित की होंगी और न ही ताजिए निकले जा सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password