Ganesh Ghosh Railway News : नदी के पुल पर अधर में लटकी ट्रेन को लोको पायलट ने ऐसे किया ठीक, देखें वायरल वीडियो

Ganesh Ghosh Railway News : नदी के पुल पर अधर में लटकी ट्रेन को लोको पायलट ने ऐसे किया ठीक, देखें वायरल वीडियो

नई दिल्ली। जरा सोचिए अगर आप Ganesh Ghosh Railway News  ट्रेन में सफर कर रहे हों और indian railway news आपकी ट्रेन नदी के बीचों बीच पुल पर रुक जाए तो क्या होगा। हो सकता है आपकी सांसे थम जाएं। कि पता नहीं क्या होने वाला है। ऐसी ही कुछ कंडीशन पिछले दिनों कुछ शरारती तत्वों ने मुंबई से छपरा जा रही गोदान एक्सप्रेस ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी, जिसकी वजह से ट्रेन मुंबई से 80 किलोमीटर दूर एक नदी के ऊपर बने पुल पर रुक गई। लेकिन यहां ट्रेन के लोकोपायलेट गणेश घोष की सूझबूझ के चलते ट्रेन को ठीक कर दिया गया। पायलेट द्वारा किए गए इस साहसी कार्य का वीडियों इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

ऐसे ठीक किया लोकोपायलेट —
दरअसल एयर लीकेज की समस्या आने के बाद ट्रेन की यात्रा बाधित हो गई थी। लेकिन गणेश घोष की जांबाजी ने इस समस्या का समाधान किया। एक नदी पर बने पुल पर ट्रेन रुक गई थी। इसे ठीक करने के लिए लोकोपायलट ट्रेन के नीचे रेंग कर समस्या वाली जगह पर पहुंचे। असिस्टेंट लोको पायलट गणेश घोष ट्रेन कोच के नीचे रेंग कर पहुंचे और इसके आधे रास्ते में रुक जाने के कारण को खोजा और इसे ठीक कर दिया।

रेल मंत्रालय ने किया ट्वीट —
लोकोपायलेट द्वारा किए गए इस साहसी कार्य के वायरल हो रहा वीडियों रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक हैंडल पर ट्वीट किया है। जिसके अनुसार पिछले दिनों कुछ शरारती तत्वों ने मुंबई से छपरा जा रही गोदान एक्सप्रेस ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी, जिसकी वजह से ट्रेन मुंबई से 80 किलोमीटर दूर एक नदी के ऊपर बने पुल पर रुक गई। इसकी सूचना जब मध्य रेलवे के एक वरिष्ठ सहायक लोको पायलट (ALP) को मिली। तो उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर ट्रेन को दोबारा चालू किया। मध्य रेलवे ने गुरुवार को शहर से करीब 80 किलोमीटर दूर टिटवाला और खडावली के बीच हुई इस घटना का एक वीडियो ट्वीट किया। साथ ही यात्रियों से ट्रेनों में बेवजह अलार्म चेन न खींचने की अपील भी की है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password