Ganesh chturthi 2021 special train : खुशखबरी, गणपति उत्सव के लिए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन

ganesh chaturthi special train

नई दिल्‍ली। अगर आप भी गणेश  Ganesh chturthi 2021 special train उत्सव के दौरान कहीं जाने की सोच रहे हैं। तो ये खबर आपके लिए है। गणपति उत्सव के दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए त्योहारी सीजन में भारतीय रेलवे कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। शुरू की जाने वाली इन 261 गणपति स्पेशल ट्रेनों को भारतीय रेलवे विशेष किराये के साथ यात्रियों को अपने गंतव्यों तक पहुंचाएगा।

अलग—अलग होंगी ट्रेनें
रेलवे के मुताबिक चलाई जाने वाली इन 261 गणपति स्पेशल ट्रेनों में से 201 ट्रेनें मध्य रेलवे द्वारा और 42 ट्रेनें पश्चिम रेलवे द्वारा संचालित की जाएंगी। इसके अलावा भी केआरसीएल 18 गणपति स्पेशल ट्रेनें चलाएगा।

मंगलवार को रेलवे द्वारा दी गई आधिकारिक जानकारी के अनुसार यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अगस्त माह के अंतिम सप्ताह से इन ट्रेनों की सेवाएं शुरू कर दी गई हैं। इसे जारी रखते हुए यह व्यवस्था 20 सितंबर 2021 तक दी जाएगी। इसके अलावा, भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मुंबई से चलने वाली विभिन्न ट्रेनों में सामान्य तौर पर यात्रा करने के लिए लोगों को स्लीपर श्रेणी के कोच लगाए गए हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर करें जानकारी प्राप्त
स्पेशल ट्रेनों के समय और ठहराव के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए यात्री भारतीय रेल की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इन विशेष ट्रेनों में केवल उन्हीं यात्रियों को चढ़ने की अनुमति दी जाएगी जिनकी टिकल कन्फर्म होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password